पॉलिटिकलहेडलाइन

CG : PDS के खाद्यान पैकेट में CM और मंत्री के फोटो पर बवाल,बीजेपी ने आचार संहिता उल्लंघन का लगाया आरोप,खाद्य अधिकारी ने कहा…..

अंबिकापुर 13 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। सरगुजा में बीजेपी ने पीडीएस की दुकानों में मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री की तस्वीर लगे नमक और चने के पैकेट वितरण को लेकर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। बीजेपी के नेताओं ने आचार संहिता के उल्लंघन के बाद भी राज्य शासन के दबाव में कार्रवाई किये जाने का गंभीर आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रदेश में आचार संहिता लागू होते ही सारे सरकारी विज्ञापन हटा दिये गये है। ऐसे में अंबिकापुर जिला में पीडीएस की दुकानों से चना और नमक पर मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री की फोटो लगे पैकेट का वितरण करने का मामला तुल पकड़ लिया है। बीजेपी ने इस मुद्दा बनाते हुए ना केवल कांग्रेस बल्कि जिला प्रशासन को की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठा दिया है। बीजेपी का आरोप है कि आचार संहिता के दौरान प्रशासन मुख्यमंत्री, मंत्रियों समेत नेताओं और पार्टियों के बैनर पोस्टर हटवा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्री की तस्वीर लगे नमक और चने के पैकेट बंटना गंभीर बात है।

राशन कार्डों में भी मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री की फोटो लगी है। वहीं बीजेपी के विरोध के बाद खाद्य विभाग हरकत में आया। खाद्यअधिकारी ने बताया कि फोटो लगे ऐसे पैकेटों के वितरण को तत्काल रोकने को कहा गया है।पार्टी के जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर राशन दुकानों में सीएम और मंत्री के फोटो लगे चने व नमक के पैकेटों के वितरण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है। राशन कार्डों में भी सीएम और मंत्री की फोटो का होना आचार संहिता का सीधा उलंघन है। बीजेपी जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि आचार संहिता के बाद भी कांग्रेसी मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होने आरोप लगाया कि कांग्रेसी लोगों को साड़ी और कंबल बांटकर प्रभावित कर रहे हैं। बीजेपी ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की है।इस मामले में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील नायक ने बताया कि जिला खाद्य अधिकारी को आचार संहिता का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें अभी शिकायत नहीं आई है। कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिला खाद्य अधिकारी रविंद्र सोनी ने बताया कि सभी पीडीएस दुकानदारों को नेताओं के फोटो लगे पैकेट नही बांटने के निर्देश दिये गये है। नान की ओर से बिना फोटो वाले चने के पैकेट की सप्लाई भी की गई है। बिना फोटो वाले नमक के पैकेट नहीं आए हैं। इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी एक्शन मोड पर है, बीजेपी ने साफ किया है कि इस पूरे मामले को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की जायेगी।

Back to top button