बिग ब्रेकिंग

CG: VIDEO- मौत के पहले जुड़वां भाइयों ने बनाया था VIDEO…. पिता और पुलिस पर लगाये थे आरोप….वीडियो सामने आने के बाद मौत को लेकर शक गहराया… देखिये क्या बोल रहे उस वीडियो में

सुनील साहू@ nw न्यूज़ बलौदाबाजार

बलौदाबाजार 7 नवंबर 2021। जुड़वां भाई शिवराम और शिवनाथ की संदिग्ध मौत पर अब बड़े सवाल खड़े हो गये हैं। अंतरराष्ट्रीय रूप से चर्चित दोनों अनूठे जुड़वां भाई की मौत के कुछ दिन पहले का एक VIDEO बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे दोनों जुड़वां भाई खुद को पिता से प्रताड़ित होना और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद मौत की सच्चाई को लेकर सवाल, अब शक पैदा करने लगे हैं।

सवाल इसलिए भी उठ रहे है, क्योंकि पुलिस ने मौत की उसी वजह को सच मान लिया, जो परिवार ने बताया था। पुलिस ने इस दुर्लभ जुड़वां भाइयों के अंतिम संस्कार से पहले मौत की वजह जानने पोस्टमार्टम तक कराने की जहमत नहीं उठाई। हालांकि अन्तिम संस्कार के वक़्त मौजूद ग्रामीणों और मीडियाकर्मियों ने पोस्टमार्टम नहीं कराने को लेकर सवाल भी पुलिस पर खड़े किए थे। बावजूद पुलिस ने मुलाहिजा कराकर आनन-फानन में अंतिम संस्कार करा दिया।

परिवार ने बताया था सर्दी-खांसी से मौत

अनूठे जुड़वां भाई की मौत की वजह परिवार ने सर्दी-बुखार बताया था। हालांकि ग्रामीणों ने बताया था कि दोनों की तबियत इतनी भी खराब नहीं थी कि मौत हो जाये, कुछ ग्रामीणों ने मौत वाली रात दोनों भाइयों के गांव में घूमते हुए देखने की बात भी कही थी, फिर अचानक सुबह उसकी मौत की खबर आ गयी। गांव वाले उसी वक़्त से मौत को लेकर संदेह जता रहे थे। उस पर पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराकर शक को और गहरा कर दिया।

वीडियो में पुलिस पर भी जुड़वां भाई लगा रहे आरोप

करीब 59 सेकंड के इस वीडियो में शिवनाथ और शिवराम अपने पिता और लवन चौकी पुलिस पर आरोप लगा रहा है, कि उसके पिता उसे एक पैसा नहीं देते, उनके पैसे से वो रोज शराब पीता है। वीडियो में दोनों भाई ये भी कहता हुआ नजर आ रहा है कि इस मामले में लवन पुलिस भी उनकी बातों को नहीं सुन रही है। वो लोगों से पूछ रहा है कि मेरी बात कोई नहीं सुन रहा है, बताइये इस पर क्या कार्रवाई होनी चाहिए। वीडियो में उसके नाम पर बने 20 लाख रुपये और उस पैसे पर पिता के कब्जा करने और उसे 10 रुपया भी नहीं देने का आरोप दोनों भाई लगा रहे है। वीडियो में ये भी कहते हुए सुना जा रहा है कि उसने एक बार ज़हर भी खाया था, उसके छोटे भाई ने फांसी भी लगाने की बात की थी, हालांकि वीडियो बनाते वक़्त एक ग्रामीण के आ जाने के बाद दोनों अपना वीडियो बीच में ही बन्द कर देते है।

 

Back to top button