ब्यूरोक्रेट्स

CG: ठंडे खाने को लेकर जब गरम हो गयी सीनियर IPS की पत्नी, जमकर मचा बवाल……अब सरकार की नजरे टेढ़ी

रायपुर 15 जून 2023। आईएएस और आईपीएस अफसरों के तेवर से तो हर कोई परिचित होता हैं। लेकिन जब इन अफसरों के परिवार वाले तेवर दिखाये तो इसे आप क्या कहेंगे ? जीं हां छत्तीसगढ़ की ब्यूरोक्रेसी में इन दिनों एक ऐसे ही सीनियर आईपीएस अफसर की चर्चा हैं। जिनकी पत्नी ने ठंडा खाना परोसने को लेकर जमकर बवाल कर दिया। फिर क्या था जिले के कप्तान से लेकर दूसरे पुलिस अफसर अपनी भूल सुधार करने में जुटे रहे। अब इस बात की जानकारी सरकार के कानों तक आ गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि सरकार कभी भी इस सीनियर आईपीएस अफसर पर अपनी नजरे टेढ़ी कर सकता हैं।

दरअसल पूरा मामला करीब एक पखवाड़ा पहले का हैं। आपको बता दे कि छत्तसीगढ़ सरकार ने 1 से 3 जून तक रायगढ़ जिला में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन रखा गया था। राष्ट्रीय स्तर के इस भव्य आयोजन में देश-विदेश के प्रसिद्ध कलाकारों ने हिस्सा लिया था। लिहाजा राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम को बिना किसी व्यवधान के संचालित करने के लिए सीनियर आईएएस और आईपीएस अफसरों की कार्यक्रम स्थल पर लगायी गयी थी। बताया जा रहा हैं कि राष्ट्रीय स्तर के इस भव्य आयोजन की ड्यूटी पर पहुंचे एक सीनियर आईपीएस अपनी पत्नी को भी रायगढ़ लेकर पहुंचे थे। लिहाजा रायगढ़ जिला के पुलिस अफसर सीनियर आईपीएस के साथ ही उनकी मैडम की खातिर दारी में भी जुटे हुए थे।

इसी दौरान कार्यक्रम के दूसरे दिन सीनियर आईपीएस की पत्नी को गलती से वेटर ने ठंडा खाना परोस दिया। फिर क्या था मैडम ने इसे मुद्दा बनाकर पुलिस अफसरों की क्लास लगा दी। राष्ट्रीय स्तर के आयोजन को छोड़ पुलिस के आला अफसर मैडम के गुस्सा को शांत करने में लग गये। इसी बीच राष्ट्रीय रामायण महोत्सव स्थल पर व्यवस्था बिगड़ी और राजधानी रायपुर के पत्रकारों से प्रशिक्षु आईपीएस भीड़ गये। कार्यक्रम स्थल में पत्रकारों से दुव्र्यवहार की बात की जब राजधानी तक पहुंची, तो पता लगाने पर पता चला कि घटना के वक्त जवाबदार अफसर सीनियर आईपीएस की नाराज मैडम को शांत कराने में जुटे हुए थे। जानकार बताते हैं कि इस बात की जानकारी के बाद सरकार उस अफसर से काफी नाराज हैं। लिहाजा आने वाले समय में कभी सरकार इस सीनियर अफसर को लूप लाइन में डाल सकती हैं।

Back to top button