बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

मारपीट विवाद में निपट गये बालोद एसपी…. VIDEO वायरल होते ही लिख गयी थी कार्रवाई की पटकथा…

रायपुर 31 मई 2022। …. IPS गोवर्धन राम ठाकुर की आखिरकार बालोद एसपी के पद से छुट्टी हो गयी। हालांकि इस कार्रवाई की पटकथा उसी दिन लिखी जा चुकी थी, जिस दिन दौड़ा-दौड़ाकर व्यापारियों को क्रांति सेना के युवाओं ने पीटा था। मारपीट का VIDEO वायरल होते ही प्रदेश ही नहीं प्रदेश के बाहर से भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी थी। बताया जा रहा था कि खुद मुख्यमंत्री भी इस घटनाक्रम से काफी नाराज थे। वीडियो में जिस तरह पुलिस की निष्क्रियता दिख रही थी, उसके बाद माना जा रहा है कि घटना के दिन या उसके अगले दिन ही राज्य सरकार कार्रवाई ना कर दे।

इधर, इस घटना के बाद जैन समाज के लोगों ने भी तीखा विरोध जताया था। उनका विरोध वक्त के साथ काफी तेज हो रहा था, ऐसे में आज राज्य सरकार ने बालोद एसपी की रवानगी का आदेश जारी कर दिया। बालोद के एसपी रहे गोवर्धन राम ठाकुर को एआईजी पुलिस मुख्यालय बनाया गया है, वहीं यंग IPS जितेंद्र कुमार यादव को बालोद का नया एसपी बनाया गया है। जितेंद्र कुमार यादव छत्तीसगढ़िया हैं और जशपुर के रहने वाले हैं।

IPS जितेंद्र कुमार यादव 2018 बैच के अफसर हैं, उनकी बैचमेट अंकिता शर्मा (IPS  Ankita Sharma) को पहले ही राज्य सरकार ने खैरागढ़ का OSD बनाकर बैच की पोस्टिंग ओपन कर दी थी। 2018 बैच में अभी तीन और अफसर हैं, माना जा रहा कि अगली लिस्ट में उन तीन IPS का भी नंबर आ जायेगा।

ये था पूरा मामला

आपको बता दें कि 25 मई को पाटेश्वर धाम विवाद व तुएगोंदी पथराव मामले को लेकर बालोद जिला बंद का आह्वान विभिन्न संगठनों ने किया था। इसी दौरान गुंडरदेही में दोपहर 12.30 से 2 बजे तक 4 जिले से पहुंचे क्रांति सेना के युवाओं ने दुकान बंद न करने का हवाला देकर दौड़ा-दौड़ाकर व्यापारियों व आम लोगों की पिटाई कर दी।जिससे 12 लोगों को चोटें आई थी। व्यापारियों के अनुसार एक जिप्सी में 8 लोग सवार होकर राजधानी के खामतराई थाना क्षेत्र से पहुंचे थे। मेटाडोर में और स्कार्पियो बोलेरो में कार्यकर्ता हाथ में डंडा लाठी लेकर दुकान में घुसकर मारपीट की थी। घटना के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने चक्काजाम की स्थिति बन गई थी। गुंडरदेही से चार व्यापारी को शंकराचार्य दुर्ग भिलाई रेफर किया गया था।

Back to top button