बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

CG- NPS/OPS विकल्प पत्र भरने के लिए जारी होने लगा अल्टीमेटम, कहीं DDO-BEO को चेतावनी, तो कहीं शिक्षकों जारी हुआ निर्देश, पढ़िए

कोरबा/बिलाईगढ़ 28 फरवरी 2023। वित्त विभाग ने NPS/OPS विकल्प पत्र भरने को लेकर समय सीमा 5 मार्च तक भले ही बढ़ा दी हो, लेकिन LB शिक्षकों पर अभी से ही विकल्प पत्र भरने का दबाव बढ़ने लगा है। इसके लिए अलग-अलग जिलों और विकासखंडों से शिक्षा विभाग के कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए विकल्प पत्र भरने का अल्टीमेटम जारी होना शुरू हो गया है।

बिलाईगढ़ की तरफ से जारी निर्देश में बरमकेला विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने 1 मार्च तक शिक्षकों को विकल्प पत्र जमा करने और पोर्टल में अपडेट करने का अल्टीमेटम जारी किया है। उसी तरह कोरबा के कटघोरा विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने भी शिक्षकों के लिए एनपीएस विकल्प पत्र जमा करने का कड़ा निर्देश जारी कर दिया है।

इससे पहले कोरबा डीईओ ने सोमवार को जारी अपने निर्देश में सभी बीईओ और डीडीओ को इस बात का निर्देश दिया है कि वह 2 दिनों के भीतर विकल्प पत्र भरने की प्रक्रिया को पूर्ण कराएं। पत्र में इस बात का भी उल्लेख है कि अगर उनके द्वारा इन कार्यों का समय पर निष्पादन नहीं किया गया तो फिर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button