शिक्षक/कर्मचारी

हड़ताली पटवारियों पर एस्मा लगाने का महासंघ ने किया विरोध, अनिल शुक्ला बोले-एस्मा लगाना सरकार का तानाशाही रवैया

रायपुर 8 जून 2023। 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पटवारियों पर अब राज्य सरकार ने एस्मा लगा दिया है। चर्चा हैकि अब जल्द ही राज्य सरकार ने हड़तालियों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू करने वाली है। इसके इधर हड़ताली पटवारियों ने दो टूक कह दिया है कि वो अपने आंदोलन से पीछ नहीं हटने वाले हैं। आज रायपुर के तूता धरनास्थल पर पटवारियों ने एस्मा आदेश की प्रतियां जलायी और सरकार की सख्ती पर जवाब दिया कि सरकार की सख्ती से वो डरने वाले नहीं है। सरकार सख्ती करने से बेहतर बातचीत का रास्ता अपनाये और उनकी मांगों को पूरा करे।

उधर सरकार का कड़ा रूख और इधर पटवारी संघ के तीखे तेवर के बीच कर्मचारी संगठनों ने हड़ताली पटवारियों को अपना समर्थन दिया है। राजस्व पटवारी संघ की हड़ताल के विरोध में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लगाए गए एस्मा का छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने विरोध करते हुए इसे शासन का तानाशाही रवैया कहा है। कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला,प्रांतीय महासचिव ओपी शर्मा एवं प्रांतीय प्रवक्ता संजय तिवारी ने संयुक्त वक्तव्य में कहा है कि राजस्व पटवारी संघ 15 मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है।

हड़ताल की सूचना शासन को पूर्व में दे दी गई थी किंतु मंत्रालय में बैठे अधिकारी हड़ताल अवधि के दौरान संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा करना भी मुनासिब नहीं समझा । बगैर चर्चा के हड़ताल को खत्म करने के लिए एस्मा लगाकर कर्मचारी संगठनों को चुनौती दी जा रही है। सरकार डराने की कोशिश कर रही है कि हड़ताल करके देखो। किंतु सरकार मुगालते में है कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अपनी जायज मांगों के लिए एस्मा कानून से डर कर हड़ताल नही करेंगे। प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला ने सभी संगठनों से आह्वान किया है की आपात बैठक बुलाकर एक संयुक्त रणनीत बनाना चाहिए।

Back to top button