टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकलहेडलाइन

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद समेत 5 लोग दोषी करार, 18 जुलाई को सजा का ऐलान

13 जुलाई 2023 –छत्तीसगढ़ में कोल ब्लॉक के आवंटन घोटाला मामले में बड़ा फैसला आया है। दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद विजय दर्डा को दोषी ठहराया है। जानकारी मिली है कि राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने इस मामले में सभी आरोपियों को दोषी ठहराया है। अदालत ने  IPC की धारा 120B, 420 और भ्रष्टाचार से जुड़ी धाराओं के तहत इन सभी को दोषी करार दिया है।

कोर्ट ने इन लोगों को भी ठहराया दोषी

अब राउज़ एवेन्यु कोर्ट में इस मामले पर 18 जुलाई को सज़ा पर बहस की जाएगी। राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने पूर्व राज्यसभा सांसद विजय दर्डा, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता, दो वरिष्ठ अधिकारियों केएस क्रोफा और केसी सामरिया और कंपनी मेसर्स जेएलडी यवतमाल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, इसके निदेशक मनोज कुमार जयसवाल को दोषी ठहराया है।

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले के कई आरोपी जेल में बंद 
बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोल स्कैम केस में बड़े नाम शामिल हैं। इस मामले में बड़े नौकरशाहों और राजनीतिक गलियारों में बड़ी पहुंच रखने वाले कई लोग रायपुर की जेल में बंद हैं। जिसमें आईएएस अधिकारी समीर बिश्नोई, मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया, कोल स्कैम में सिंडिकेट के तौर पर काम कर रहे सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल जैसे बड़े नाम हैं। 

Back to top button