हेडलाइन

CG – कोरबा मेडिकल कालेज संबद्ध हॉस्पिटल का नामकरण स्व.प्यारेलाल कंवर के नाम से किये जाने की घोषणा से छत्तीसगढ़ प्रदेश कंवर समाज ने जताया CM का आभार, क्षेत्रीय विधायको की अगुवाई में की गयी थी मांग…

कोरबा 24 मार्च 2022 । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हॉस्पिटल का नामकरण अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के नाम पर करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कोरबा के नागरिकों की मांग पर यह घोषणा की है। इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने कोरबा के मेडिकल कालेज का नामकरण स्व. बिसाहू दास महंत के नाम पर नामकरन करने की घोषणा की  थी। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध मेडिकल कालेज हॉस्पिटल का नामकरण स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के नाम पर होगा। कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का नाम स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के नाम से नामकरण होने पर पाली तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा और कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर सहित कंवर समाज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस घोषणा पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कंवर समाज के अध्यक्ष हरवंश मिरी एवं महासचिव नकुल चंद्रवंशी एवं रायपुर महानगर के अध्यक्ष मनोहर पैकरा ने समाज के पुरोधा के नाम से नामकरण किये जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। कंवर समाज के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस निर्णय से ना केवल कोरबा जिला बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ और अन्य राज्य में रहने वाले कंवर आदिवासी समाज में हर्ष व्याप्त है।

प्रदेश के 14.15 लाख कंवर समाज के तरफ से मुख्यमंत्री भपेश बघेल को बंधाई और आभार भेट कर इस ऐतिहासिक निर्णय का कंवर समाज ने स्वागत किया है। गौरतलब है कि कोरबा जिला के स्थानीय विधाकय मोहित केरकेटटा और पुरषोत्तम कंवर सहित स्थानीय लोगों ने भी आज रायपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसकी मांग की थी। मुख्यमंत्री के इस घोषणा पर स्थानीय विधायकों सहित कोरबा कंवर समाज और क्षेत्र की जनता ने आभार जताया है।

Back to top button