स्पोर्ट्स

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक : राधाबाई नवीन कन्या महाविद्यालय में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक आयोजन… उत्साह के साथ प्रतिभागियों ने की शिरकत

रायपुर 11 अक्टूबर 2022। विलुप्त हो रहे ग्रामीण खेलों को नयी पहचान दिलाने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में इन दिनों छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय में भी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत पारंपरिक खेल का आयोजन किया गया। इस खास मौके पर रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

इस अवसर पर प्रमोद दुबे सभापति नगर पालिक निगम रायपुर ने वार्ड के नागरिकों और प्रतिभागियों को आवाहन किया की छत्तीसगढ़िया खेलों के प्रति युवा वर्ग को जागृत होने की आवश्यकता है । यह खेल छत्तीसगढ के के पारंपरिक खेल गतिविधियों को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रतिभागियों को एक मंच प्रदान कर रहा है जिससे लोगों में इन खेलों के प्रति जागरूकता विकसित हो सके।


राज्य शासन द्वारा आयोजित इस छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में आज आयोजित खेलों में भंवरा, फुगड़ी, लंबी कूद , रस्साकशी पिट्ठुल,बाटी ,कंचा ,लंगडी दौड़ इत्यादि खेलों का आयोजन मठपारा स्थित डॉक्टर राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय परिसर में किया गया । जिसमें महामाया मंदिर वार्ड के प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की इस अवसर पर महाविद्यालय की क्रीड़ाधिकारी रेबेका बेन ने आयोजन को सफल बनाने के लिए भागीदारी । नगर निगम के अधिकारीगण इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे । महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अलका श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया तथा छात्राओं को और नागरिकों को इस अवसर पर शुभकामनाएं प्रदान की।

Back to top button