पॉलिटिकलहेडलाइन

चौपाटी पर चिकचिक : “1 जनवरी तक इंतजार करूंगा, नहीं तो बैठूंगा अनिश्चितकालीन धरने पर” … राजेश मूणत ने आखिर क्यों दी ये चेतावनी, ये है पूरा मामला

रायपुर 14 दिसंबर 2022। राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान के पास बनाई जा रही चौपाटी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को साइंस चौपाटी के विरोध में धरना प्रदर्शन और चक्काजाम किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं अलावा भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती पटेल , वरिष्ठ नेत्री लक्ष्मी वर्मा, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, महिला मोर्चा उपाध्यक्ष मीनल चौबे ,प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव श्री अशोक पांडेय प्रदेश कार्यसमिति भाजपा,नगर निगम के पूर्व सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा समेत कई पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

1 जनवरी तक करूंगा इंतज़ार,फिर बैठूंगा अनिश्चितकालीन धरने पर:मूणत

राजेश मूणत ने कहा कि राजकुमार कॉलेज से लेकर टाटीबंध चौक तक 240 फ़ीट टियर रोड है। इस रोड के ऊपर कोई भी निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। मूणत ने कहा कि अगर प्रशासन को शहर के विकास के लिए मास्टर प्लान समझ नहीं आ रहा है,तो हमसे आकर मिल लें। मुझे आश्चर्य लगता है कि प्रशासनिक अधिकारीयों की बुद्धि कहां घास चरने गई है। उन्होंने कहा कि साईंस कॉलेज में राज्योत्सव समेत कई बड़े कार्यक्रम होते हैं। इस क्षेत्र में एनआईआईटी , दीनदयाल ऑडिटोरियम, हॉकी स्टेडियम ,रविशंकर विश्वविद्यालय, आयुर्वेदिक कॉलेज ,नालंदा परिसर है,लेकिन इस एजुकेशन हब में प्रशासन चौपाटी बनाना चाहता है।मूणत ने कहा कि एक जनवरी तक भाजपा इंतज़ार करेगी,उसके बाद जब तक चौपाटी बंद नहीं की जाती तब तक अनिश्चितकालीन धरने में बैठ जाऊंगा।

सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे भी चौपाटी बनाने का प्लान: मूणत

मूणत ने आरोप लगाया कि नगर निगम प्रशासन सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे भी चौपाटी बनाना चाहता है। झीरम घाटी में शहीद हुए कांग्रेस नेताओ की मूर्ति तक नहीं लगा सके हैं। कांग्रेस नेता मूर्ति नहीं लगा सकते, बस अपनी वाहवाही लूटने के लिए मुफ्त में आंसू बहाते हैं। मुणत ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नियम कायदे बताने वाले नगर निगम कमिश्नर और पूरी कांग्रेस पार्टी आ जाएं, सबका जवाब देने के लिए तैयार हूं।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि तेलीबांधा तालाब का सौंदर्यीकरण करने से पहले वहां रहने वाले 1700 परिवार को हाऊसिंग बोर्ड से मकान लेकर शिफ्ट किया। लेकिन उस सुंदर तालाब का महापौर एज़ाज़ ढेबर ने व्यावसायिककरण कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि मै जो भी आरोप लगता हूं डंके की चोट पर लगता हूं,जिसका उत्तर मुख्यमंत्री भी नहीं दे नहीं पाते हैं ।

मुझे लोग बोलते हैं ,आप 3 बार के मंत्री हैं,शहर मामले मत पड़िये,लेकिन किसी को तो बोलना पड़ेगा

मूणत ने कहा कि नगर निगम प्रशासन से संबद्ध लोग छोटी -मोटी दुकान और खोमचा चलाने वालों को धमकाकर वसूली करते हैं। एक समुदाय विशेष के लोग पूरे शहर में आतंक मचा रहे हैं लेकिन प्रशासन के पास उन्हें कुछ भी बोलने की हिम्मत नहीं है।

मूणत ने कहा कि रायपुर निगम के कमिश्नर लोगों को धमकाते हैं, जबकि एमआईसी मेंबर के शहर के अंदर अवैध निर्माण हैं। लोग मुझसे बोलते हैं कि आप मंत्री रहे हैं,शहर के मामले में मत बोलिए,लेकिन जब प्रशासन बेलगाम हो जाये,तब मैदान पर आना पड़ता है।

महादेव एप के आरोपियों को दिया जा रहा है संरक्षण,सबूत देने के लिए तैयार हूं: मूणत

मूणत ने कहा कि रायपुर के एसपी यह सवाल सुन लें , महादेव एप कौन चलाता है? उसका संचालन किसके संरक्षण में हो रहा है ? मोहन नगर थाने ,दुर्ग और भिलाई में रिपोर्ट है ? उन्होंने आगे कहा कि महादेव एप घोटाले में छोटी मोटी मछलियों को पकड़ कर फंसाया जा रहा है,जबकि एपी ऑफिस में बैठा एक एसआई खुले आम ,इस घोटाले के आरोपियों को संरक्षण दे रहा है और इस बात के सबूत मैं देने के लिए तैयार हूं। छत्तीसगढ़ के भीतर एक और एप बन गया है। पूर्व मंत्री मूणत कहा कि मोहननगर थाने में महादेव एप के सरगनों की नामजद रिपोर्ट है,लेकिन उन्हें पकड़ने की जगह छोटे मोटा सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा रहा है।

Back to top button