CM विष्णुदेव के नाम पर ठगी करने वाला शातिर राजस्थान से गिरफ्तार, फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कर रहा था…

रायपुर 9 अगस्त 2024। मख्यमंत्री के नाम पर ठगी की कोशिश करने वाला शातिर गिरफ्तार हो गया है। आरोपी को राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार किया गया है। शातिर ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फर्जी फेसबुक आईडी बनायी थी। राजस्थान के अलवर का ये ठग अब पुलिस की गिरफ्त में है।

ठग ने फेसबुक पर मुख्यमंत्री के नाम से एकाउंट बनाया और  फिर लोगों को गुमराह करने के लिए उसमें मुख्यमंत्री की तस्वीर भी लगाई। इस ठग अब तक दर्जन भर से ज्यादा सेलिब्रेटी और वीवीआईपी के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। सभी की वो इसी तरह से फर्जी सोशल मीडिया आईडी बनाता था और पैसे की वसूली किया करता था।

पुलिस में इस मामले में एक आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। ठग का नाम साहूकार खान है, वो राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ थाना के कोटाखुर्द का रहने वाला है। शातिर ने अंग्रेजी अक्षरों ने मुख्यमंत्री साय का नाम लिखकर फर्जी फेसबुक आईडी बना ली। यही नहीं इसके अलावा आईडी के कवर फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री की मोदी की गारंटी वाली कवर फोटो लगी हुई थी। ताकि लोगों को शक ना हो।

यही नहीं इसके अलावा डीटेल्स वाले सेक्शन में खुद को मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ बताया था। पुलिस ने आरोपी साहूकार खान पर IPC और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मुख्यमंत्री के नाम पर ठगी की कोशिश की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम हरकत में आयी थी।  आरोपी की पतासाजी करते हुए जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम तैयार की गयी। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट एवं थाना सिविल लाईन पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा उक्त फर्जी आई.डी. का तकनीकी विश्लेषण करते हुए अज्ञात आरोपी की पहचान करने में सफलता प्राप्त हुई तथा अज्ञात आरोपी को राजस्थान के अलवर में लोकेट किया गया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना

राजस्थान के अलवर पहुंचकर कर आरोपी की पतासाजी करते हुए प्रकरण में आरोपी साहूकार खान को पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया, कि आरोपी साहूकार खान को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 नग मोबाईल फोन जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

NW News