बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

कोयले की खदान धंसी: अवैध कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, 3 लोगों की अब तक मौत, कई लोग अभी भी फंसे

धनबाद 9 जून 2023। झारखंड के धनबाद में कोयले की एक अवैध माइंस धंस गयी। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी। वहीं कई लोगों के फंसे होने आशंका है। घटना सुबह 10 बजे की बतायी जा रही है। घटना में मारे गए लोगों और खदान में फंसे लोगों की वास्तविक संख्या का अनुमान तभी लग पाएगा, जब बचावकर्मी पीड़ितों का पता लगा लेंगे।

जानकारी के मुताबिक कई स्थानीय ग्रामीण अवैध खनन में लगे हुए थे, जब खदान धंसने की घटना हुई। लोगों ने आगे बताया कि, स्थानीय लोगों की मदद से मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक धनबाद के भौरा कोलियरी क्षेत्र में शुक्रवार को अवैध खनन के दौरान एक खदान के धंसने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

घटना जिले से करीब 21 किलोमीटर दूर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के भौरा कोलियरी क्षेत्र में सुबह साढ़े 10 बजे हुई। बीसीसीएल कोयला कंपनी द्वारा पॉकलेन मशीन से मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे के अंदर अभी कई और लोग दबे हो सकते हैं. पॉकलेन मशीन के जरिए मलबे को हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

Back to top button