ब्यूरोक्रेट्स

कमिश्नर की सैलरी रोकी: राज्य सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में…..पुलिस कमिश्नर की रोकी सैलरी, सस्पेंड करने व भगोड़ा घोषित करने की भी तैयारी

मुम्बई 26 अक्टूबर 2021।एंटीलिया कांड और वसूली के आरोपों में घिरे मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें भगौड़ा मानते हुए उनकी सैलरी पर रोक लगा दी है. बता दें कि एंटीलिया कांड में आरोप लगने के बाद परमबीर सिंह छुट्टी के नाम पर मुंबई से बाहर गए थे, लेकिन अब लापता हैं.

परमबीर सिंह एंटीलिया प्रकरण में आरोप लगने के बाद मुंबई के बाहर छुट्टी पर चले गए थे और अब तक उनका कोई पता नहीं है. परमबीर सिंह के खिलाफ मुंबई और ठाणे में कई FIR दर्ज की गई हैं.
गौरतलब है कि एंटीलिया विस्फोटक मामले में कथित तौर पर चूक के आरोपी परमबीर सिंह की जांच की कार्रवाई भी गृह विभाग ने शुरू कर दी है. उनके लापता होने के बाद विभाग ने उन्हें सस्पेंड करने के प्रस्ताव पर पहले ही कार्यवाही शुरू की हुई थी. अब विभाग ने परबीर सिंह के लापता होने के बाद उनको भगोड़ा घोषित करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी है और इसके लिए जरूरी सुझाव लिए जा रहे हैं.

बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी परमबीर सिंह को समन नहीं मिलने से जांच एजेंसियों को लग रहा है कि परमबीर सिंह शायद देश छोड़ कर भाग चुके हैं. एनआईए (NIA) और महाराष्ट्र राज्य की जांच एजेंसियां यह शक जता चुकी हैं.

Back to top button