पॉलिटिकल

कांग्रेस प्रत्याशी आज होगा फाइनल… चुनाव समिति की दूसरी बैठक अब से कुछ देर बाद… सावित्री मंडावी का नाम लगभग फाइनल

रायपुर 14 नवंबर 2022। कांग्रेस भानुप्रतापपुर विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के नामों पर आज मुहर लगायेगी। सुबह 11.30 बजे चुनाव समिति की दूसरी बैठक होने जा रही है। इससे पहले 8 नवंबर को चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसके बाद 14 दावेदार सामने आये थे। बैठक में सभी 14 दावेदारों के नामों पर क्षेत्र में सर्वे कराने का निर्णय लिया गया था। सर्वे के बाद आज सुबह 11.30 बजे भानुप्रतापपुर को लेकर चुनाव समिति की बैठक होगी। राजीव भवन में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला मौजूद रहेंगे।

चुनाव समिति की बैठक में 14 दावेदार सामने आये थे

भानुप्रतापपुर विधानसभा के लिए 14 दावेदार सामने आये हैं। हालांकि पार्टी सावित्री मंडावी के नाम पर मुहर लगाने पर सहमत है, लेकिन एकतरफा फैसला लेकर वो बागियों की फौज खड़ा करना नहीं चाह रही। लिहाजा, पार्टी सामने 14 दावेदारों के नामों पर सर्वे कराने का फैसला लिया गया था। मंगलवार को हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी नामों पर प्रारंभिक चर्चा हुई और फिर पार्टी स्तर पर सर्वे कराने का फैसला लिया गया।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा था कि सभी 14 दावेदारों के नाम पर पार्टी सर्वे करा रही है। सर्वे में जिस प्रत्याशी को जनता का समर्थन मिलेगा उसे ही पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनाव समिति के सामने पहला नाम सावित्री मंडावी का ही था। उसके बाद राजेंद्र सलाम, जीवन राम ठाकुर, ठाकुर राम कश्यप, धनीराम धुर्वा, विजय ठाकुर, हेमंत कुमार ध्रुव, बीरेश ठाकुर, ललित नरेटी, सुनाराम तेता, राजेश पोटाई, तुषार ठाकुर और अनिता उइके का नाम था।

Back to top button