पॉलिटिकलहेडलाइन

कांग्रेस आज जारी कर सकती है पार्टी की दूसरी लिस्ट, अधिकांश नामों पर बनी सहमति, दूसरी लिस्ट में हो सकते हैं 30 से ज्यादा नाम

रायपुर 18 अक्टूबर 2023। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आज आ सकती है। दिल्ली में कांग्रेस CEC उपसमिति की बैठक में नाम फाइनल हो गये हैं। चर्चा है कि कांग्रेस आज अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है। दूसरी सूची में कांग्रेस 30 से ज्यादा नाम हो सकते हैं। हालांकि इस लिस्ट में भी कई मौजूदा विधायकों के नाम कटने तय है। कई नये नामों पर पार्टी ने मुहर लगायी है।

चर्चा है कि बिलाईगढ़ से चंद्रदेव राय, जशपुर से विनय भगत, सिहावा से लक्ष्मी ध्रुव, गुंडरदेही से कुंवर निषाद, कसडोल से शकुंतला साहू, प्रतापपुर से प्रेमसाय सिंह, रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा, महासमुंद से विनोद चंद्राकर के टिकट पार्टी टिकट काट सकती है। हालांकि सत्यनारायण शर्मा ने खुद ही दावेदारी छोड़ी है और अपने बेटे पंकज शर्मा का नाम आगे बढ़ाया है।

हालांकि फिलहाल जब तक लिस्ट जारी ना हो जाये, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है, क्योंकि कई मौके पर लगातार समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं। ईडी की आंच में घिरे विधायकों का टिकट पार्टी काटने जा रही है। वहीं जिनके नाम पर स्थानीय स्तर पर विरोध है या फिर जिनकी सक्रियता कम है, उन नामों पर पार्टी फिलहाल रिश्क नहीं ले रही है।

Back to top button