हेडलाइन

कांग्रेस की टिकट पर कल लगेगी मुहर, आज शाम मुख्यमंत्री होंगे दिल्ली रवाना, CEC की बैठक में भी होंगे शामिल

रायपुर 8 अक्टूबर 2023। कांग्रेस में पहली पहली लिस्ट जारी होने से पहले फाइनल बैठकों का सिलसिला शुरू हो गयाहै। मुख्यमंत्री निवास में आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है। वहीं कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसी बैठक में कांग्रेस की पहली लिस्ट पर मुहर लगेगी। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल CWC की बैठक और CEC की बैठक में भाग लेने के लिए आज दिल्ली रवाना होंगे। शाम 6 बजे की फ्लाइट से मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना होंगे। उसके साथ कुमारी सैलजा भी दिल्ली रवाना होगी।

इधर आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के पहले चुनाव समिति की एक और बैठक हो रही है। ये बैठक  मुख्यमंत्री निवास में सुबह 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी कुमारी सैलजा, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज, स्पीकर चरणदास महंत मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रत्याशी के नाम पर फाइनल चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस की CWC की बैठक 9 अक्टूबर को होने वाली है। सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी कर दी जायेगी।

इस बीच कांग्रेस के प्रत्याशी की एक लिस्ट सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। इस लिस्ट में 12 मौजूदा विधायकों के नाम नहीं है, बाकि विधायकों के टिकट को यथावत रखा गया है। रायपुर ग्रामीण, पत्थलगांव, बलौदा बाजार, बिलाईगढ़, जगदलपुर, प्रेमनगर, चित्रकोट, नारायणपुर में नए को मौका दिया गया है।

Back to top button