क्राइमहेडलाइन

5 दिन में भाजपा के दूसरे नेता की हत्या, भाजपा नेता के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या, पूर्व CM बोले बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा…

नारायणपुर 10 फरवरी 2023। नारायणपुर में कल बीती रात करीब 8 बजे भाजपा नेता को घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का शक नक्सलियों पर जताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने भाजपा नेता को घर में घुसकर उस वक्त गोली मार दी जब वह अपने घर में बैठकर टीवी देख रहे थे।

यह घटना छोटेडोंगर थाना क्षेत्र की है जहाँ पर भाजपा नेता के सिर में गोली लगने से उनकी हालत नाजुक बनी थी, जिसके बाद उन्हें फ़ौरन जिला अस्पताल ले जाया गया। जहाँ इलाज के दौरान भाजपा नेता की मौत हो गई है। भाजपा नेता का नाम सागर साहू है, जो भाजपा जिला उपाध्यक्ष है।

नारायणपुर SP पुष्कर शर्मा ने बताया की छोटे डोंगर थाना छेत्र में रात करीब 8 बजे दो अज्ञात व्यक्ति बाइक पर सवार होकर आये, और उनके घर में घुसकर दो राउंड फायर किया और जंगल के तरफ फरार हो गए। फायर तब किया गया जब वह बैठ कर टीवी देख रहे थे, SP ने बताया की घटना स्थल पर दो राउंड खली खोखे बरामद हुए है। बेहतर उपचार के लिए नारायणपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरान उनकी मोत हो गई।

SP पुष्कर शर्मा

इससे पहले रविवार (5 फरवरी) को बीजेपी नेता निलकंठ कक्केम की चाकू और कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई थी। कक्केम 15 वर्षों से उसूर के मंडल अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वो साली की शादी की तैयारी में अपने पैतृक गांव गए थे। नक्सलियों ने परिवार के सामने ही इस वारदात को अंजाम दिया था। निलकंठ कक्केम 30 साल से राजनीति में सक्रीय थे. बीजापुर के इलाके में उनका काफी दबदबा था।

इस घटना के बाद पूर्व सीएम रमन सिंह का ट्वीट कर कहा-नक्सलियों द्वारा हत्या पूरी भाजपा पर हमला है। इनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।

नारायणपुर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष श्री सागर साहू जी की नक्सलियों द्वारा हत्या पूरी भाजपा पर हमला है। सागर साहू जी का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, मैं दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक-संतप्त परिवार को इस कठिन समय में धैर्य प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।
पिछले 1 महीने में बस्तर क्षेत्र के 3 भाजपा नेताओं की हत्या आखिर किस साजिश के तहत की जा रही है?
बस्तर के लिए समर्पित इन नेताओं के रक्त की एक-एक बूंद जो छत्तीसगढ़ महतारी के आंचल पर गिरी है, वह हर अलोकतांत्रिक ताकत पर गाज बनकर गिरेगी।

DR. RAMAN SINGH

Back to top button