क्राइम

CG NEWS : हीराकुंड एक्सप्रेस में GRP की रेड, 65 किलो चांदी की बिस्किट के साथ युवक बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में गिरफ्तार, चांपा के सराफा कारोबारी के दुकान में ……

बिलासपुर 21 जनवरी 2023। बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर हीराकुंड एक्सप्रेस से जीआरपी के जवानों ने एक युवक से 65 किलो चांदी की बिस्किट जब्त की है। बताया जा रहा हैं कि युवक चांदी को बैग में छिपाकर चांपा से मथुरा लेकर जा रहा था। जीआरपी की टीम ने जब युवक से चांदी का बिल मांगा गया, तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। जिसके बाद जीआरपी ने युवक को गिरफ्तार कर चांदी जब्त कर ली है। जब्त चांदी की कीमत 36 लाख बतायी जा रही है।

बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में रेल्वे पुलिस की ये बड़ी कार्रवाई शुक्रवार की रात की गयी। बताया जा रहा हैं कि शुक्रवार को जीआरपी की टीम को मुखबिर से हीराकुंड एक्सप्रेस से बड़ी मात्रा में चांदी ले जाये जाने की जानकारी मिली थी। हीराकुंड एक्सप्रेस के बी-3 कोच में सफर कर रहे यात्री के संबंध में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद जीआरपी की टीम ने घेराबंदी कर हीराकुंड एक्सप्रेस के आने का इंतजार करने लगी। जैसे ही बिलासपुर रेलवे स्टेशन ट्रेन पहुंचीए,उसी समय जीआरपी ने बी-3 कोच के बर्थ नंबर-40 पर बैठे संदिग्ध युवक के सामानों की तलाशी ली गयी। बैग से बड़ी मात्रा में चांदी के बिस्किट मिलने के बाद युवक को ट्रेन से उतार लिया गया।

रेल्वे पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम सौरभ चौधरी बताया हैं। युवक के पास से जब्त चांदी को वह बिना किसी कागजात के ही इतनी भारी मात्रा में चांदी लेकर जा रहा था। युवक से पूछताछ में ये बात सामने आई हैं कि वह चांपा स्थित सोनार पारा के एक ज्वेलर्स दुकान का कर्मचारी है। इस जानकारी के बाद जीआरपी ने ज्वेलर्स मालिक को मामले की सूचना दी गयी। जानकारी के बाद ज्वेलर्स संचालक सुनील सोनी और अनिल सोनी रात में ही जीआरपी थाने पहुंचे। लेकिन उनके पास भी चांदी के संबंध में किसी तरह के दस्तावेज नहीं मिले हैं। लिहाजा रेल्वे पुलिस चांदी के बिस्किट को जब्त कर लिया गया है। ज्वेलर्स संचालक से जब्त चांदी के संबंध में पूछताछ जारी है।

Back to top button