बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

VIDEO: शिक्षक संगठनों के लिए आज बड़ा दिन, सभी शिक्षक संगठन आयेंगे एक मंच पर, आंदोलन के इतिहास को दोहराने की तैयारी, साझा मंच अब लड़ेगा शिक्षक हित की लड़ाई

रायपुर 5 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ में शिक्षक संगठनों के लिए आज का दिन बड़ा होने वाला है। अरसे बाद सभी शिक्षक संगठन एक मंच पर आ रहे हैं। आज रायपुर में सभी शिक्षक संगठनों की बैठक रायपुर में होगी, जिसमें साझा मंच बनाकर शिक्षकों के आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी। दोपहर बाद होने वाली इस बैठक में प्रदेश के सभी शिक्षक संगठनों को आमंत्रित किया गया है। कल अगर साझा मंच तैयार हो जाता है, तो कल ही आंदोलन की रणनीति भी तैयार होगी और उसका ऐलान भी कर दिया जायेगा।

ये पहला मौका होगा जब सहायक शिक्षक फेडरेशन अन्य शिक्षक संगठनों के साथ हाथ मिलाने जा रहा है। इससे पहले वेतन विसंगति के मुद्दे पर जितने भी आंदोलन हुए थे, उन आंदोलन को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अकेले ही लड़ा था। हालांकि कितने शिक्षक संगठन कल एक मंच पर मौजूद होने आ रहे हैं, इसका खुलासा तो फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने नहीं किया है, लेकिन ये जरूर कहा है कि सभी शिक्षक संगठन को आमंत्रित किया गया है।

हालांकि एक राय और एक सहमति को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Back to top button