हेडलाइन

कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों पर देर रात तक होता रहा मंथन, अजय माकन लिस्ट लेकर जायेंगे दिल्ली, नामों के ऐलान में हो सकती है देरी

रायपुर 9 सितंबर 2023। देर रात स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री निवास में हुई। बैठक में कई सिंगल नामों पर तो सहमति बन गयी है, लेकिन जिन नामों पर दो या तीन का पैनल है, उस पर अभी और रायशुमारी होगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कई सीटिंग एमएलए की टिकट कटने पर स्क्रीनिंग कमेटी ने भी हामी भर दी है। बैठक के दौरान पार्टी की तरफ से कराये गये सर्वे का भी मिलान चुनाव समिति की लिस्ट से किया गया। बस्तर और सरगुजा में ज्यादातर उन्ही नामों पर सहमति बनी है, जिन्हें सर्वे में भी दावेदार बताया गया था।

आपको बता दें कि टीएस सिंहदेव ने भी अपने स्तर पर सर्वे कराया था, उन सर्वें पर भी समिति की बैठक में चर्चा हुई। स्क्रीनिंग कमेटी के फैसले पर केंद्रीय चुनाव समिति विचार करेगी, उसके बाद ही विधायकों के टिकट को काटा जाएगा। हालांकि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कब होगी, ये तय नहीं है। जानकार बताते हैं कि 18 या 19 को सीईसी की बैठक हैदराबाद में हो सकती है।

सीईसी की बैठक के बाद ही लिस्ट फाइनल होगी। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, सदस्य नेट्टा डिसूजा और एल हनुमंतथिया के साथ बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव मौजूद थे। बैठक में एक नाम वाली सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा पहली सूची में करने पर सहमति बनी है।

इससे पहले जब शुक्रवार को दिल्ली से रायपुर पहुंचे अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर दिल्ली में बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में 10-12 घंटे नामों पर चर्चा की गई है। नेट्टा डिसूजा, एल हनुमंथा ने सभी जिलों का दौरा किया है, उनकी रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई है। वरिष्ठ नेताओं के साथ भी नाम पर चर्चा होगी।

Back to top button