स्पोर्ट्स

पूर्व क्रिकेटर की टीम इंडिया को सलाह….विराट कोहली के भरोसे नहीं जीता जा सकता वर्ल्ड कप….

नई दिल्ली 26 अक्टूबर 2022 विराट कोहली (Virat Kohli) की यादगार पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने अभियान को शानदार तरीके से शुरू किया लेकिन 1983 वर्ल्ड कप के भारतीय नायक मदन लाल ने कहा कि विश्व विजेता बनने के लिए टीम को एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए
कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट मैदान में अपने दम पर रविवार को टीम को जीत दिलाई. उनकी 53 गेंद में नाबाद 82 रन की पारी को इस फॉर्मेट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक माना जा रहा है. भारत (Team India) के पूर्व कोच मदन लाल का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाजों को एक ठोस शुरुआत देने की जरूरत है.

लाल ने कहा, “विराट कोहली की पारी अद्भुत थी. मैंने कभी ऐसी पारी नहीं देखी लेकिन वह आपको हर मैच नहीं जीतने वाले हैं. यह काफी बड़ा टूर्नामेंट है. इसे एक व्यक्ति द्वारा नहीं जीता जा सकता है.”

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई पिचें कोहली के खेल के अनुकूल हैं. वह बीच-बीच में गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के साथ बड़े मैदानों का शानदार तरीके से इस्तेमाल कर एक, दो और तीन रन दौड़कर चुराता है. मानसिक रूप से बहुत मजबूत है.”
इस 71 साल के पूर्व खिलाडी ने कहा, “रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा. सभी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और प्रयास कर रहे हैं. और हर मैच में अलग-अलग नायक होंगे.”

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जो हासिल किया वह प्रशंसा का पात्र है लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट (T20 World Cup 2022) में ढिलाई बरतने की कोई गुंजाइश नहीं है.

उन्होंने कहा, “भारत का काम अभी पूरा नहीं हुआ है. यात्रा अभी शुरू हुई है. यहां तक कि नीदरलैंड जैसी टीमें भी कमजोर टीम नहीं हैं. टी20 में कोई भी टीम किसी भी टीम को मात दे सकती है.”

उन्होंने कहा, “जब आप टूर्नामेंट जीतेंगे तब कह सकते है कि मिशन पूरा हो गया और आप ने एक भारतीय टीम के रूप में काम किया है.”

Back to top button