स्पोर्ट्स

विश्व कप 2023 : न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, अफगानिस्तान को चटाई धूल

18 अक्टूबर 2023|न्यूज़ीलैंड ने विश्व कप 2023 के 16वें मुकाबले में बांग्लादेश को 149 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत अपने नाम की. मुकाबले में पहले न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने जोरदार प्रदर्शन किया और फिर बॉलिंग डिपार्टमेंट ने कहर बरपाते हुए बांग्लादेश को 139 रनों पर समेट दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कीवी टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 71 और कप्तान टॉम लाथम ने 68 रनों की पारी खेली. जबिक, गेंदबाज़ी में फर्ग्यूसन और सेंटनर ने 3-3 विकेट चटकाए. 

रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 34.4 ओवर में ऑलआट हो गई. टीम के लिए रहमत शाह ने 36 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 1 चौका शामिल रहा. वहीं टीम का कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका. टीम ने शुरुआते से लेकर आखीर तक लगातार विकेट गंवाए. 

बांग्लादेश को पहला झटका छठे ओवर में 27 रनों के स्कोर पर रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में लगा, जो 11 रन बनाकर चलते बने. फिर अगले ओवर में दूसरे ओपनर इब्राहीम जारदान 14 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने. इसके बाद 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (8) को लॉकी फर्ग्यूसन ने पवेलियन भेजा. हालांकि इसके बाद कुछ देर अफगानिस्तान के विकेटों पर लगाम लगा, लेकिन 26वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने अजमतुल्लाह उमरजई (27) को कीपर कैच के ज़रिए आउट कर निपटाया.

Back to top button