स्पोर्ट्स

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच के लिए रेलवे ने दी सौगात,रेलवे ने चलाई है स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी डिटेल..

मुंबई 18 नवंबर 2023|पूरे देश में वर्ल्ड कप की खुमारी छाई हुई है. 19 नवंबर (रविवार) को विश्व कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक 10 मैच जीते हैं, जिनमें पांच बार विश्व चैंपियन रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी हराया है.

इस वजह से पूरे देश में वर्ल्ड कप भारत में आने की उम्मीद बन गई है. अहमदाबाद में होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले शहर के सारे होटल फुल हो गए हैं और ट्रांसपोर्टेशन भी महंगा हो गया है.

स्टेडियम में मैच देखेंगे PM मोदी भी

4 साल बाद होने वाले इस महा मुकाबले में खुद पीएम नरेंद्र मोदी अपने नाम पर बने इस स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले महा मुकाबले को देखेंगे. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस दूर-दूर से अहमदाबाद पहुंचने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन टिकट नहीं मिल रहे. ऐसे में मध्य रेलवे ने अहमदाबाद क्रिकेट देखने जाने वालों के लिए एक बड़ी सौगात दी है. मुंबई से अहमदाबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है.

मुंबई से अहमदाबाद के बीच ट्रेनों का ऐलान
पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और यात्रा की मांग को पूरा करने के उद्देश्य से मुंबई और अहमदाबाद के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। ये ट्रेनें विशेष किराये पर चलेंगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ट्रेनों के संचालन की जानकारी दी है। जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इन ट्रेनों का विवरण इस प्रकार है:

बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद सुपरफास्ट स्पेशल (09001/09002)
बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन (09001) शनिवार 18 नवंबर को 23:45 बजे बांद्रा टर्मिनस से प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 07:20 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। इसी तरह अहमदाबाद-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल (09002) सोमवार 20 नवंबर को सुबह 04:00 बजे अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी और उसी दिन 12:10 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। रास्ते में यह ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत और वडोदरा स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में फर्स्ट एसी, एसी 2-टियर, स्लीपर क्लास और जनरल सेकेंड क्लास कोच होंगे।

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद सुपरफास्ट स्पेशल (09049/09050)
मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल (09049) शनिवार 18 नवंबर को 23:55 बजे मुंबई सेंट्रल से प्रस्थान करेगी। अगले दिन सुबह 08:45 बजे यह ट्रेन अहमदाबाद पहुंचेगी। इसी तरह अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल स्पेशल (09050) सोमवार 20 नवंबर को सुबह 06:20 बजे अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी और उसी दिन 14:10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, वलसाड, सूरत, भरूच और वडोदरा स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में फर्स्ट एसी, एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और जनरल सेकेंड क्लास कोच होंगे।

Back to top button