टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

World Cup 2023: नवरात्रि के कारण 14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक मैच, सामने आई रिपोर्ट

26 जुलाई 2023 भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में वनडे विश्व कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कराया जा सकता है जिससे दर्शकों को इंतजामात की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और बीसीसीआई ने पिछले महीने विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की और इस मैच की मेजबानी अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को दी ।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने राय दी है कि मैच एक दिन पहले कराया जाए, क्योंकि इसके लिए भी भारी तादाद में सुरक्षाबल तैनात करना होगा.”

आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, “इस पर आगे बात करनी होगी. अगर कोई बदलाव करना होगा तो उस पर बात की जायेगी.” पता चला है कि मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा, लेकिन दर्शकों को फिर भी अपनी यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव करना होगा.

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 8 अक्टूबर
चेन्नई भारत बनाम अफगानिस्तान – 11 अक्टूबर
दिल्ली भारत बनाम पाकिस्तान – 15 अक्टूबर (तारीख में बदलाव हो सकता है)
अहमदाबाद भारत बनाम बांग्लादेश – 19 अक्टूबर
पुणे भारत बनाम न्यूजीलैंड – 22 अक्टूबर
धर्मशाला भारत बनाम इंग्लैंड – 29 अक्टूबर
लखनऊ भारत बनाम क्वालीफायर टीम – 2 नवंबर
मुंबई भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – 5 नवंबर
कोलकाता भारत बनाम क्वालीफायर टीम – 11 नवंबर, बैंगलोर

एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हम अपने पास मौजूद विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है को टाला जाना चाहिए, क्योंकि यह नवरात्रि के कारण लंबा हो जाएगा।”

Back to top button