स्पोर्ट्स

IND VS SA 1st TEST : बारिश ने बिगाड़ा मैच पहले दिन का खेल हुआ खत्म, भारत ने बनाए 208 रन..

दिल्ली 26 दिसंबर 2023|भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर यानी आज से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ हुआ. पहले मुकाबले के पहले ही दिन मेज़बान दक्षिण अफ्रीका टीम इंडिया पर पूरी तरह से हावी दिखाई दी. दिन खत्म होने तक भारतीय टीम 59 ओवर में 8 विकेट पर 208 रनों के स्कोर पर पहुंची. दिन के आखिर में बारिश ने खलल डाली और मुकाबला रुकने के बाद दोबारा शुरू नहीं हो सका. भारत के लिए केएल राहुल 70 और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले नाबाद लौटे. अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगीसो रबाडा ने सबसे ज़्यादा 5 विकेट चटकाए.

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका गेंदबाज़ों ने भारतीय बल्लेबाज़ों को पूरी तरह से बांधकर रखा. भारतीय टीम ने लगातार विकेट गंवाए. मेन इन ब्लू के लिए सबसे बड़ी साझेदारी विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने चौथे विकेट के लिए की. कोहली और अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 68 रन (95 गेंद) जोड़े. वहीं केएल राहुल के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ 50 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाया.

मेज़बान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया, जिसे टीम के गेंदबाज़ों ने बिल्कुल सही ठहराया. पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को 5वें ही ओवर में पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लग गया, जो 1 चौके की मदद से 05 रन बनाकर कगीसो रबाडा का शिकार बने.

Back to top button