स्पोर्ट्स

रिटायरमेंट पर MS Dhoni का बड़ा बयान; क्या आईपीएल 2023 होगा आखिरी सीजन?

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत के साथ क्रिकेट फैंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हर मैच को दिल थामकर देख हैं क्योंकि इसे सीएसके के कप्तान और भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की आखिरी सीजन माना जा रहा है. धोनी ने पिछले साल दिए बयान में ऐसा संकेत दिया था कि आईपीएल 2023 उनका आखिरी सीजन हो सकता है.

महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए 3 साल हो गए हैं. लेकिन, वो आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं. इस सीजन में भी वो चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. लेकिन, इस सीजन के शुरू होने से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा. क्योंकि उन्होंने पिछले साल ये कहा था कि वो चेन्नई में दर्शकों के सामने खेलकर ही संन्यास लेना चाहेंगे और आईपीएल 2023 फिर से होम-अवे फॉर्मेट पर खेला जा रहा है. ऐसे में ये माना जा रहा था कि धोनी संन्यास ले सकते हैं. लेकिन, अब धोनी ने खुद अपने संन्यास को लेकर चल रही हवा पर बड़ी बात कही है. उन्होंने बताया कि वो रिटायरमेंट को लेकर क्या सोच रहे हैं.

हाल ही में धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े एक इवेंट में आईपीएल से संन्यास को लेकर सवाल पूछा गया था. इस पर धोनी ने कहा था, अभी इस पर फैसला (रिटायरमेंट) लेने के लिए काफी वक्त है. फिलहाल, हमें आईपीएल 2023 में काफी मैच खेलने हैं और अगर अभी मैं कुछ कहता हूं तो कोच दबाव में आ सकते हैं.

धोनी के इस बयान से यही कयास लगाए जा रहे हैं कि फिलहाल उनका इरादा आईपीएल से संन्यास लेने का नहीं है. हो सकता है कि धोनी जबतक सीएसके में नई लीडरशिप तैयार नहीं होती है, तब तक लीग का हिस्सा बने रहे हैं. हालांकि, धोनी अगर ऐसा करते हैं तो उनके और चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस जरूर इस बात से खुश होंगे.

Back to top button