शिक्षक/कर्मचारी

UDT-HM प्रमोशन को लेकर विभागीय तैयारी जारी.. संयुक्त संचालक के निर्देश के बाद DEO ने भी सभी BEO से जानकारी की गयी तलब..

कोरबा। 5 दिसंबर 2022। संयुक्त संचालक के निर्देश के बाद अब जिला स्तर पर भी UDT प्रमोशन की तैयारी शुरू हो गयी है। कोरबा डीईओ ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी कोरबा, करतला, कटघोरा, पोड़ी उपरोड़ा और पाली को निर्देश जारी कर नियममित शिक्षक एवं शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला और सहायक शिक्षक नियमित एवं और सहायक शिक्षक एलबी स शिक्षक के पद पर प्रमोशन के लिए प्रस्ताव मांगे हैं।

शिक्षक प्रमोशन को लेकर अभी फैसला भले ही रिजर्व हो, लेकिन विभागीय स्तर पर प्रमोशन की तैयारी जारी है। इससे पहले बिलासपुर जेडी ने सभी सभी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर प्रमोशन के प्रस्ताव और खाली पदों की जानकारी मांगी थी। जारी पत्र के मुताबिक शिक्षक नियमित और शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला और सहायक शिक्षक नियमित और एलबी से शिक्षक के पद पर प्रमोशन को लेकर प्रस्ताव और खाली पदों की जानकारी मंगायी थी।

UDT-मिडिल HM प्रमोशन : संयुक्त संचालक ने जारी किया DEO को निर्देश…नियमित व एलबी शिक्षकों से जुड़ी जानकारी 5 दिसंबर तक मांगी…. देखिये

निर्देश में साफ है कि वैसे सहायक शिक्षक जिन्होंने प्रधान पाठक में प्रमोशन लेने से इंकार कर दिया है, उनका भी प्रस्ताव मांगा गया है। वहीं विकासखंड वार अतिशेष शिक्षकों की जानकारी भी मांगी गयी है। निर्देश के मुताबिक विषयवार वरिष्ठता का निर्धारण भी अलग-अलग तरीके से किया गया है। हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान केलिए अलग-अलग वरिष्ठता तिथि निर्धारित की गयी है।

Back to top button