टॉप स्टोरीज़

Breaking : रनवे पर आपने-सामने से टकराये दो विमान, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली 10 जून 2023 जापान के टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर शनिवार को दो प्लेन रनवे पर ही आपस में भिड़ गए। इस टक्कर से एक प्लेन को काफी नुकसान पहुंचा है। टक्कर के कारण एयरपोर्ट से विमानों का संचालन कुछ घंटों के लिए प्रभावित हो गया।


कौन-कौन से टकराए विमान
एपी के अनुसार टोक्यो के इस प्रमुख हवाई अड्डे पर दो यात्री विमान शनिवार सुबह गलती से एक-दूसरे से टकरा गए। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी इसामु यमाने ने बताया कि थाई एयरवेज इंटरनेशनल का बैंकॉक (थाईलैंड) जा रहा विमान हनेदा हवाई अड्डे के रनवे पर खड़े ईवा एयरवेज के विमान से टकरा गया, जिसे ताइपे (ताइवान) के लिए उड़ान भरनी थी।


बंद करना पड़ा रनवे
यमाने के मुताबिक, घटना के बाद रनवे को लगभग दो घंटे के लिए बंद करना पड़ा। उन्होंने बताया कि रनवे बंद होने के कारण कुछ विमानों ने देरी से उड़ान भरी।


यमाने के अनुसार, घटना के पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है। दोनों विमानन कंपनियों की ओर से इस घटना पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं आई है।


कितना नुकसान
घटना के बाद जो तस्वीरों सामने आईं है, उससे एक विमान को काफी नुकसान हुआ दिख रहा है। तस्वीरों और मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, थाई एयरवेज के विमान का एक विंगलेट टूटा गया। जापानी मीडिया के मुताबिक, टक्कर में इस विमान के पंख को नुकसान पहुंचने की सूचना है।

Back to top button