टॉप स्टोरीज़

इंस्पेक्टर और SI गिरफ्तार : कारोबारी मर्डर मामले में इंसपेक्टर और सब इंसपेक्टर गिरफ्तार…..दोनों पर 1-1 लाख रुपये का था इनाम घोषित….SIT ने पकड़ा

गोरखपुर 10 अक्टूबर 2021। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पुलिस हिरासत में संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. गोरखपुर पुलिस ने रविवार को फरार चल रहे 6 में से 2 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह और SI अक्षय कुमार मिश्रा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही रामगढ़ताल इलाके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि इसमें एक पुलिसकर्मी घटना के समय एसआई के पद पर तैनात था, जबकि दूसरा इंस्पेक्टर के तौर पर कार्यरत था। इसके साथ दोनों पुलिसकर्मी पर इनाम की घोषणा भी की गई थी।
यूपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों को गोरखपुर से दबोचा है और इसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों को कानपुर एसआईटी को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए एक आरोपी का नाम इंस्पेक्टर जेएन सिंह और दूसरे का नाम एसआई अक्षय मिश्रा बताया है।

कानपुर नगर के बर्रा थानाक्षेत्र के जनता नगर निवासी मनीष गुप्ता (36) गुरुग्राम हरियाणा से अपने दो दोस्तों गुरुग्राम के प्रदीप कुमार (32) और हरवीर सिंह (35) के साथ सोमवार को गोरखपुर पहुुंचे थे और कि अपने मित्र चंदन सैनी से बात करके तीनों ने यहां के रामगढ़ताल इलाके के तारामंडल स्थित होटल कृष्णा पैलेस में कमरा बुक कराया था।
आरोप है कि सोमवार रात 12:04 बजे रामगढ़ताल पुलिस होटल में आ धमकी। इस दौरान पुलिसकर्मी कमरे में आकर पहचान पत्र मांगे और काफी बहस करने लगे।

मनीष के साथ कमरे में ठहरे हरवीर सिंह व प्रदीप कुमार का आरोप है कि पुलिस ने छानबीन की बात कही और पहचान पत्र दिखाने की मांग की। हालांकि पहचान पत्र दिखाया गया।
इसके बावजूद पुलिसकर्मी नहीं माने और कहा सामान की जांच करेंगे। सामान की जांच हुई तब रियल इस्टेट कारोबारी मनीष का हाथ पकड़ा और कहा कि पुलिस आई है।

पहचान पत्र व सामानों की जांच करा दे। इसके बावजूद पुलिस ने तीनों से मारपीट की और मनीष के दोस्तों को नीचे लेकर आए। कुछ देर बाद जब पुलिसवाले मनीष को नीचे लेकर आए, तो उनकी नाक और मुंह से खून बह रहा था। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

 

 

Back to top button