पॉलिटिकल

कांग्रेस विधायक का इस्तीफा : चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस को लगा झटका… विधायक ने दिया इस्तीफा….बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

 गांधीनगर 5 अक्टूबर 2022। गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है।  एमएलए हर्षद रिबदिया ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।  विसावदर (Visavadar) निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हर्षद रिबदिया ने मंगलवार (4 अक्टूबर) को विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंपा है।

  जिसे स्पीकर ने स्वीकार कर लिया। हर्षद रिबदिया अब बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस विधायक ललित वसोया के भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने और बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन बाद में उन्होंने बयान जारी करते हुए साफ कर दिया था कि वह किसी भी हालत में कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नहीं हैं।

 हार्दिक पटेल ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देते हुए बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी. इसके बाद गुजरात यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला ने भी पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गुजरात दौरे से 24 घंटे पहले उन्होंने यह इस्तीफा दिया था।

पिछले दिनों सी वोटर ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अपने सर्वे के नतीजे घोषित किए. इसके अनुसार, गुजरात में एक बार फ‍िर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. सर्वे में गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 135-143 सीटों पर कब्जा करते हुए दिख रही है. वहीं सर्वे में कांग्रेस को महज 36-44 सीटें दी गई हैं जबकि पिछले चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. 

Back to top button