हेडलाइन

2 स्कूली बच्चों की मौत : स्कूल से लौट रहे बच्चों पर गिरी मकान की दीवार… 2 छात्र की मौत, 4 की हालत गंभीर

अलीपुर 20 जुलाई 2022। उत्तर प्रदेश के अलीपर में बारिश के बीच एक बड़े हादसे की खबर है। स्कूल से लौट रहे बच्चों के उपर एक मकान की दीवार गिर गयी है। हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गयी है, जबकि 4 बच्चों की हालत गंभीर है। हादसा उस वक्त हुआ, जब हुसैनपुर शहजादपुर में स्कूल से लौट रहे थे।  तभी बच्चों के ऊपर निर्माणाधीन मकान की दीवार भरभराकर गिर गई। इससे सभी बच्चे दीवार के मलबे में दब गए। मलबा हटाकर सभी बच्चों को बाहर निकाला गया, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल दूसरे बच्चे ने जेएन मेडिकल कॉलेज के लिए ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।


इस हादसे में घायल चार अन्य बच्चों को छर्रा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। गांव के कालू उर्फ अभिषेक कुमार, अभिषेक, सचिन व यतिन, प्रशांत और गौरव पड़ोसी गांव निनामई स्थित एक स्कूल में तीसरी से पांचवीं कक्षा तक में पढ़ते हैं। जानकारी के मुताबिक

स्कूल की छुट्टी के बाद सभी घर लौट रहे थे। गांव में आते ही तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए सभी बच्चे अतर सिंह पुत्र सोरन सिंह के निर्माणाधीन मकान की दीवार के किनारे से होकर निकल रहे थे तभी भरभराकर दीवार गिर पड़ी। इससे सभी बच्चे दीवार के मलबे में दब गए।

ग्रामीणों के साथ पुलिस कर्मियों ने दीवार के मलबे को हटाकर सभी बच्चों को बाहर निकाला, तब तक 12 वर्षीय कालू उर्फ अभिषेक पुत्र रामपाल सिंह की मौत हो चुकी थी। 10 वर्षीय अभिषेक पुत्र तालेवर सिंह गंभीर रूप से घायल था, जिसे परिवार वाले जेएन मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने दोनों के शवों के पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
सीएचसी में भर्ती घायल बच्चे
– सचिन व यतिन पुत्रगण यशवीर सिंह।
– प्रशांत पुत्र जयप्रकाश।
– गौरव पुत्र बंटू सिंह।
गांव में पसरा मातम
गांव हुसैनपुर शहजादपुर में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत के बाद से मातम पसरा हुआ है। मृत बच्चों के माता-पिता समेत परिवार वालों का रोकर बुरा हाल था, वहीं गांव वाले भी इस हादसे बेहद दुखी हैं। मृत कालू उर्फ अभिषेक पांच भाई-बहनों में चौथे नंबर पर था। वहीं अभिषेक पुत्र तालेवर सिंह चार भाइयों में दूसरे नंबर पर था।

Back to top button