बिग ब्रेकिंग

4 की मौत : एक बड़ा हादसा ,भीषण हादसे में 4 की हुई मौत, 5 लोग घायल..

रायगढ़ , 3 नवंबर2023। महाराष्ट्र के महाड एमआईडीसी में एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में शुक्रवार को विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में कम से कम 5 लोग घायल हो गए और 10 अन्य फंस गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।महाड एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, ”सुबह करीब 11 बजे जोरदार धमाका हुआ और फिर ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड के कारखाने के परिसर से धुआं का गुब्बार उठता देखा गया।आग पर काबू पाने के लिए कम से कम चार दमकल गाड़ियां और पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचे और कम से कम पांच घायल पीड़ितों को बाहर निकाला गया।

अन्य 10 लोगों के अभी भी जलते हुए परिसर में फंसे होने की आशंका है, जहां शुक्रवार को चार दर्जन से अधिक कर्मचारी ड्यूटी पर थे, हालांकि नवी मुंबई में पुलिस और कंपनी के अधिकारियों ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड
दरअसल, रायगढ़ जिले के महाड़ एमआईडीसी की ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी में एक धमाका हो गया है। धमाका इतना भयानक था कि 4 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, 15 से 16 लोग अभी-भी लापता बताए जा रहे हैं। कंपनी में अभी भी गैस लीक हो रही है। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और बचाव कार्य में जुटी हुई है। इस दौरान कोई अन्य घायल न हो इसके लिए पुलिस ने किसी को भी आगे जाने की मना कर दिया है।

ब्लास्ट के वक्त 250 से 300 मजदूर थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक, सुबह के समय में कंपनी में 250 से 300 मजदूर काम कर रहे थे जैसे ही ब्लास्ट हुआ आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की 5 से 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और अगल-बगल की सभी कंपनी में काम करने वाले लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस ने सभी को वहां से हटा दिया अभी भी आग और गैस लीक रोकने का काम तेजी से चल रहा है। पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भेज दिया है और वहां सभी का इलाज चल रहा है। जानकारी दे दें कि इस ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी में दवाई का रॉ मैटेरियल तैयार किया जाता था।

Back to top button