ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS अधिकारी की मौत:  खाना खाने के बाद अचानक होटल में गिरे IAS अधिकारी, हुई मौत, PWD में सचिव पद पर थे तैनात…जांच जारी

मुंबई, 23 फरवरी 2023। महाराष्ट्र लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में सचिव पद पर तैनात 57 वर्षीय एक भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) की दक्षिण मुंबई के एक होटल में ‘रात का खाना’ खाने के तुरंत बाद मौत हो गई. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

महाराष्ट्र लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में सचिव पद पर तैनात 57 वर्षीय एक भारतीय प्रशासनिक अधिकारी की दक्षिण मुंबई के एक होटल में रात का खाना खाने के तुरंत बाद मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार शाम को उस वक्त हुई, जब पीडब्ल्यूडी सचिव प्रशांत दत्तात्रेय नवघरे काला घोड़ा इलाके में स्थित होटल में खाना खाने गए थे. उन्होंने बताया कि खाना खत्म करने के तुरंत बाद वो बेचैनी महसूस करने लगे और होटल में अचानक गिर पड़े.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक अभी तक मौत के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि माता रमाबाई आंबेडकर मार्ग पुलिस थाने में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

अधिकारी ने बताया कि नवघरे अपने दो सहयोगियों के साथ काला घोड़ा इलाके में स्थित होटल में आए थे, उन्होंने कहा कि वह जिन दो अधिकारियों के साथ होटल आए थे वे भी सचिव रैंक के अधिकारी भी थे. उन्होंने बताया कि नवघरे के शव का पोस्टमॉर्टम बाद में राजकीय जे जे अस्पताल में किया गया. उन्होंने कहा कि नवघरे की मौत कैसे हुई इसके सही कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, उनके विसरा को विश्लेषण के लिए संरक्षित कर लिया गया है.

वहीं एक दिन पहले मुंबई पुलिस भर्ती में शामिल होने आए अमरावती के एक शख्स की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया कलिना विश्वविद्यालय के मैदान पर चल रही थी. टेस्ट देकर जैसे ही वह शख्स अपने होटल वापस लौटा और उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान अमरावती के नवसारी में रहने वाले 29 वर्षीय अमर सोलंकी के रूप में हुई है. वहीं पुलिस ने इस मामले में आक्समिक मौत का केस दर्ज किया है और आगे की जांच में जुट गई है.

Back to top button