हेडलाइन

दो स्कूली बच्चे की मौत : 9वीं के छात्र व 5वीं की छात्रा की हुई मौत, अलग-अलग घटनाओं में गयी जान

बलरामपुर/दुर्ग 19 मार्च 2023। रविवार का दिन स्कूली बच्चों के लिए हादसे का दिन रहा। दो अलग-अलग हादसे में दो स्कूली बच्चों की मौत हो गयी। एक छात्रा ने जहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, तो वहीं दूसरी घटना में 9वीं की छात्र की नदी में डूबकर मौत हो गयी।

छात्र की नदी में डूबकर मौत

दुर्ग में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतक अजय सोनवानी पिता लीलाधर सोनवानी (15 वर्ष) ग्राम जमराव थाना अमलेश्वर का रहने वाला था। सुबह तालाब में वो नहाने के लिए पहुंचा था। नहाने के दौरान वो घाट से तालाब के उस पार तो चला गया, लेकिन वापस लौटते समय थक गया और बीच तालाब में ही डूबने लगा। जब तक लोग उसे बचाते वो पानी के अंदर डूब गया और उसकी मौत हो गई।तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद शाम 6 बजे के करीब किशोर के शव को तालाब से बाहर निकाला। इसके बाद शव को अमलेश्वर पुलिस को सुपुर्द किया गया। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करके शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

5वीं की छात्रा ने की आत्महत्या

घटना बलरामपुर जिले के पथरी गांव की बताई जा रही है। पांचवीं की छात्रा ने मां की डांट से नाराजगी जताते हुए घर से कुछ ही दूरी पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का नाम मंजू पूर्ति बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मंजू पोर्ते की मां ने कल शाम से काम नहीं करने के नाम पर बेटी को डांट फटकार लगाई थी। जिसके बाद मंजू पोर्ते घर से चली गयी। घर से कुछ ही दूरी पर मंजूरी पर फंदे पर लटकती हुई आज लाश मिली है। ग्रामीणों की माने तो गायब हुई छात्रों को लोगों ने उसे ढूंढने की कोशिश की लेकिन पूरी रात छात्रा का कुछ पता नहीं चल पाया। आज सुबह छात्रा को घर के करीब ही फांसी पर लटकी हुई मंजू की लाश मिली है। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद बलरामपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

Back to top button