शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति को लेकर मंत्री से मिला सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल…..जांजगीर पहुंचे मंत्री शिव डहरिया को ज्ञापन सौंपकर फेडरेशन ने कहा, सरकार अपना वादा पूरा करे….

जांजगीर 24 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षकों की मांग भले ही बजट सत्र में पूरी नहीं हुई हो, लेकिन शिक्षकों ने कोशिशें नहीं छोड़ी है। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद अब अलग-अलग स्तर पर सहायक शिक्षक वेतन विसंगति को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं। प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षकों की तरफ से आज सहायक शिक्षक फेडरेशन ने नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से मुलाकात की और उन्हें मांगों से अवगत कराया।

शिक्षकों ने बताया कि उन्हें बजट में काफी उम्मीदें थी कि उनकी मांगों पर सरकार जरूर विचार करेगी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। मुख्यमंत्री ने भी वेतन विसंगति को लेकर कई दफा आश्वासन दे चुके हैं, लिहाजा उनकी मांगों पर अब सरकार को विचार करना चाहिये।  छ.ग. सहायक शिक्षक फेडरेशन जाँजगीर-चाम्पा के जिलाध्यक्ष रविन्द्र राठौर, छ.ग. प्रदेश प्रवक्ता उमा पाण्डे दीदी, जिला कार्यकारी अध्यक्ष हरीश गोपाल यादव, मधुलता साहू, श्री दिलीप कुमार भारती, लक्ष्मी देवाँगन, दिनेश तिवारी आदि सदस्यों ने मिलकर सर्किट हाऊस जाँजगीर में वेतन विसंगति दूर करने हेतु ज्ञापन सौंपा।

फेडरेशन की तरफ से जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर, कार्यकारी जिलाध्यक्ष हरीश कुमार गोपाल और प्रांतीय प्रवक्ता उमा पांडेय ने शिव डहरिया को ज्ञापन सौपकर मांग की, कि उनकी वेतन विसंगति की एक सूत्री मांग पूरी की जाये। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में भी वेतन विसंगति की मांग को शामिल किया था। लिहाजा सरकार उनकी मांगों पर जल्द से जल्द से विचार करे।

Back to top button