बिग ब्रेकिंग

डिप्टी सुपरीटेंडेंट गिरफ्तार : जेल में ड्रग्स ले जाते डिप्टी सुपरीटेंडेंट को उन्ही के सिक्युरिटी स्टाफ ने पकड़ा… भेजे गये जेल

फरीदकोट 7 अगस्त 2022। जेल के डिप्टी सुपरीटेंडेंट को ड्रग्स के साथ पकड़ा गये है। पंजाब की फरीदकोट जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट विनि ढांग को जेल में ड्रग्स ले जाते सिक्युरिटी स्टाफ ने पकड़ा। इस दौरान उनके पास से करीब 80 ग्राम हेरोइन के पांच पैकेट बरामद किए गए, जिन्हें छोटे-छोटे पैकेटों को एक फाइल में छुपाकर जेल में ले जाया जा रहा था। इससे पहले फरीदकोट पुलिस ने इस हफ्ते की शुरुआत में सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को नशा सप्लाई करने के आरोप में मोगा में तैनात एएसआई राज सिंह को गिरफ्तार किया था। दरअसल दो प्रत्यर्पण कैदियों को मोगा कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी से लौटने के बाद चेकिंग के दौरान उनके पास नशीला पदार्थ मिला था.

उसी वक्त से जेल में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी। उसी कड़ी में जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट विनि ढांग की सुरक्षाकर्मियों ने जब उनकी तलाशी ली तो वे ड्रग्स के साथ पकड़े गए। इसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर उनके खिलाफ एनडीपीएस और जेल एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पंजाब की फरीदकोट सेंट्रल जेल में बंद कैदियां का हाल ही में डोप टेक्ट कराया गया था. रिपोर्ट में पाया गया कि जेल बंद 45 प्रतिशत कैदी ड्रग्स लेते हैं. 155 महिला कैदी भी पॉजिटिव पाई गईं.

जेल में कुल 2,333 कैदियों में से 1,064 डोप टेस्ट में फेल हो गए. 1,064 पॉजिटिव कैदियों में से 725 का जेल के आउट पेशेंट ओपिओइड असिस्टेड ट्रीटमेंट नशा मुक्ति केंद्र में इलाज चल रहा है. जांच में 721 कैदी ब्यूप्रेनोर्फिन की गोलियां, दर्द निवारक, ट्रामाडोल के सेवन के आदी पाए गए हैं.

Back to top button