पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग : 400 पदों पर होगी नयी भर्तियां…मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश… कोरोना की वजह से आर्थिक गतिविधियों पर नहीं लगेगी रोक.. पढ़िये महत्वपूर्ण निर्णय

रायपुर 5 जनवरी 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज सभी विभागों की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है। बैठक में सरकार की प्रमुख योजनाओं की मुख्यमंत्री समीक्षा कर रहे हैं। बैठक में चीफ सिकरेट्री समेत सभी विभाग के प्रमुख सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा की और उसकी प्रगति रिपोर्ट ली। मुख्यमंत्री ने इस दौरान जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर सब इंजीनियर्स की भर्ती के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कृषि विभाग के अधिकारियों को Crop Diversification हेतु हर ब्लाक में कार्यशाला का आयोजन कर जागरूक के निर्देश दिये। वहीं फसल विविधिकरण हेतु प्रत्येक विकासखंड में कार्यशाला का आयोजन कर जागरूकता के निर्देश दिये गये हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड की तीसरी लहर हेतु भारत सरकार से प्रोटोकॉल जारी किए जाने का अनुरोध किया। अधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश दिया गया है कि  कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए परीक्षा लें और सेंटरों की संख्या बढाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर से डरने की नहीं, सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने साफ कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है। मुख्यमंत्री ने जनता से किया कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान ओवरलोडिंग वाले वाहनों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग में 400 सब इंजीनियर्स की भर्ती के निर्देश दिये।

Back to top button