शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेताओं का मान-मनौव्वल का दौर शुरू…. देऱ शाम बातचीत की फिर से होगी कोशिश …. उधर विधानसभा घेराव से पहले अध्यक्ष मनीष मिश्रा का आया बयान…. प्रशासन भी कल के आंदोलन को लेकर …..

रायपुर 12 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों का अब तक सबसे बड़ा प्रदर्शन कल होने जा रहा है। तीन साल बाद होने जा रहे हैं शिक्षकों के प्रदर्शन में कल विधानसभा घेराव की तैयारी है। मनीष मिश्रा की अगुवाई वाली सहायक शिक्षक फेडरेशन के इस आंदोलन में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में शिक्षक रायपुर पहुंच रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि करीब 30-40 हजार की संख्या में सहायक शिक्षक कल रायपुर पहुंच सकते हैं। हालांकि प्रशासन ने भी सहायक शिक्षकों के इस शक्ति प्रदर्शन को फ्लाप करने में पूरी ताकत झोंक दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर की सीमा पर ही तमाम जिलों से आने वाले सहायक शिक्षकों को रोकने की तैयारी है। प्रशासन की टीम आज देर शाम से ही राजधानी की सीमावर्ती क्षेत्र बैरेकेटिंग कर रोकने की तैयारी में है।

 

इधर, सहायक शिक्षकों के मान-मनोैव्वल का दौर भी शुरू हो गया है। अब से कुछ देर पहले रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने भी फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई वाली टीम से चर्चा की और उनकी बातों को सरकार तक पहुंचाने की बात कही। सहायक शिक्षकों की बड़ी संख्या में राजधानी कूच के ऐलान ने प्रशासन कोे सकते में डाल दिया है, लिहाजा बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा को ये बातें कही भी गयी, कि रायपुर में ज्यादा लोगों को ना बुलाया जाये।

खबरें हैं नेतृत्वकर्ताओं पर पुलिस की नजर है। वहीं ज्यादातर सहायक शिक्षकों को उनके जिलों में ही रोकने की कोशिश की जायेगी। दरअसल कल से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, लिहाजा राजधानी में हजारों की भीड़ प्रशासन के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। सहायक शिक्षकों के साथ बातचीत के जरिये भी मामला को सुलझाने की कोशिश सरकार की तरफ से की जा रही है। हालांकि इन सबके बीच रायपुर कितने सहायक शिक्षक पहुंच पायेंगे, इस पर सभी की नजर होगी।

देर शाम हो सकती है बातचीत की कोशिश

जानकारी के मुताबिक सहायक शिक्षकों के कल के विधानसभा घेराव को टालने के लिए प्रशासन स्तर पर भी लगातार तैयारी की जा रही है। पहले दौर में कलेक्टर-एसपी के साथ बातचीत के बाद जिस तरह का रूख फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने दिखाया है, उसके बाद माना जा रहा है कि शीर्ष अधिकारी स्तर पर आंदोलनकारियों की बातचीत करायी जा सकती है। देर रात बातचीत की कोशिश कर बीच का रास्ता तैयार करने की कोशिश की जायेगी।

मनीष मिश्रा बोले- बात सिर्फ अब मुख्यमंत्री से ही होगी

इधर फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने साफ कर दिया है कि बातचीत की अब कोई गुजाईश बची नहीं है। कल हमने विधानसभा घेराव का फैसला लिया है और हम विधानसभा घेराव करेंगे। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि बातचीत अब सिर्फ मुख्यमंत्री से ही होगी, अन्य किसी भी स्तर पर बातचीत का ना तो नतीजा निकलने वाला है और ना ही हम वार्ता के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि ..

“बातचीत के लिए बुलाया जाता है तो अच्छी बात है, लेकिन सिर्फ मुख्यमंत्री से ही बातचीत होगी। उन्होंने ही पिछली बार कहा था तो हमने अपने हड़ताल को टाला था, इस बार बो हमारी मांगों को मानने का ऐलान कर दें, हमलोग खुशी-खुशी अपने घर लौट आयेंगे, लेकिन अधिकारी स्तर पर अब हम बात नहीं करेंगे और एक बात हम सहायक शिक्षक तब तक रायपुर से नहीं लौटेंगे, जब तक की हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाता”

Back to top button