शिक्षक/कर्मचारी

“डबल स्नातक वालों को प्रमोशन नहीं दें”…..सहायक शिक्षक फेडरेशन मांग वाला ज्ञापन हुआ वायरल…..NW न्यू से बोले जिलाध्यक्ष, “मेरा मकसद ऐसा नहीं था, गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा ज्ञापन को…शब्दों में त्रुटि के लिए मांगता हूं माफी”

रायपुर 14 जनवरी 2022। अब ये नासमझी में हुई भूल है या फिर जानबूझकर की गयी गलती ?….लेकिन जो भी है, उसने सहायक शिक्षकों की अगुवाई करने वाले फेडरेशन की प्रदेश भर में किरकिरी करा दी है। दरअसल छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का एक ज्ञापन बड़ी तेजी से बायरल हो रहा है। सूरजपुर जिला सहायक शिक्षक फेडरेशन के लेटरहेड में जारी इस ज्ञापन में डबल स्नातक करने वाले सहायक शिक्षकों को सिनियरिटी लिस्ट से बाहर करने की मांग की गयी है। इस लेटरहेड को जिला शिक्षा अधिकारी के नाम सौंपा गया था।

बड़ी तेजी से वायरल हो रहे इस लेटरहेड को लेकर NW न्यूज के पास भी काफी सारे मैसेज आये, जिसके बाद हमने इस लेटरहेड में छपे ज्ञापन की पड़ताल की। हमने सूरजपुर जिला संयोजक निर्मल भट्टाचार्य के लेटरहेड में अंकित नंबर पर संपर्क किया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। लेटरहेड में ही दर्ज जिलाध्यक्ष विजय साहू के नंबर पर जब हमने संपर्क किया, तो उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि ये ज्ञापन उनकी ही तरफ से दिया गया था। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उनका मीडिया में प्रस्तुतीकरण बेहद ही गलत तरीके से हो रहा है। उन्होंने कहा कि…

“जी हमने डीईओ को एक ज्ञापन कल सौंपा था. जिलाध्यक्ष के नाते काफी सारे सहायक शिक्षक अपनी-अपनी परेशानी लेकर आते हैं, हमने उसी परेशानी को संज्ञान में लेते हुए ज्ञापन सौंपा था, हमारा मकसद कतई नहीं है कि इस आधार पर किसी भी सहायक शिक्षक को प्रमोशन से वंचित किया जाये। बस हम ये चाहते थे कि विभाग के संज्ञान में ये बातें आयें, प्रमोशन सही तरीके से हो, अगर कुछ गलत हो रहा है, तो उस पर विभाग संज्ञान लेकर कार्रवाई करे”

ये पूछे जाने पर आखिरी पक्ति में आपने स्पष्ट लिखा है कि जिन्होंने डबल स्नातक किया है, उन्हें सीनियरिटी लिस्ट से बाहर किया जाय, इससे आपका मकसद साफ होता है कि आप डबल स्नातक वालों को प्रमोशन से वंचित करना चाह रहे हैं। जवाब में जिलाध्यक्ष विजय साहू ने कहा कि …

जी बिल्कुल ऐसा हमारा मकसद नहीं है, हमने बस वस्तुस्थिति बताने की कोशिश की है, हां ये बात सही है कि आखिरी लाइन में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हुआ है, वो हमारी तरफ से भूल है,मैं उसके लिए क्षमापार्थी हूं, पर हम सभी साथियों से निवेदन करते हैं कि ऐसा मकसद हमारी नहीं है, ये एक त्रुटि है, जिसके लिए हम खेद जता रहे हैं, हम सभी साथियों के प्रमोशन की मांग कर रहे हैं।

Back to top button