बिग ब्रेकिंग

10th-12th Exam में गजब मामला : फ्लाइंग स्कावाड के देखते ही मेन गेट कर दिया बंद….तो कहीं लगा दिया ताला…. नाराज माशिम ने DEO को जारी किया ये सख्त निर्देश …नहीं तो होगी कार्रवाई

रायपुर 5 मार्च 2022। 10वीं-12वीं (10th-12th Board Exam) बोर्ड परीक्षा में निर्देशों का पालन नहीं होने पर माध्यमिक शिक्षा मंडल (MADHYMIK SHIKSHA MANDAL) ने नाराजगी जतायी है। माशिम के सचिव ने सभी DEO को सख्त निर्देश जारी किया है। दरअसल माशिम को इस बात की शिकायत मिली थी कि बोर्ड परीक्षा के दौरान पहुंच रही फ्लाइंग स्कावाड  (flying squad) व अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान दिशा निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है। हैरानी की बात ये निरीक्षण दल को देखते ही मुख्य गेट बंद कर दिया जा रहा है या उसमें ताला लगाया जा रहा है।

माशिम ने सख्त निर्देश दिया है कि परीक्षा केंद्रों (EXAM CENTRE) का मुख्य गेट बंद नहीं किया जायेवहीं पर्यवेक्षकों को कहा गया है कि प्रश्न पत्र (BOARD QUESTION PAPER) बांटने के बाद तुरंद ही परीक्षार्थी अपना रोड नंबर उनसमें लिखें। प्रश्न पत्र पर और कुछ नहीं नहीं लिखें ।

वहीं प्रर्यवेक्षक परीक्षा शुरू होने के एक घंटे के भीतर परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका में हस्ताक्षर करेंगे। वहीं पर्यवेक्षक के हस्ताक्षर के पहले परीक्षार्थी का रोल नंबर, प्रश्न पत्र का सेट, परीक्षा का माध्यक्ष और परीक्षार्थी के हस्ताक्षर का सावधानीपूर्वक मिलान किया जाये। माशिम ने कहा कि निर्देश का पालन नहीं किये जाने पर केंद्राधीक्षक व पर्यवेक्षकों पर कार्रवाई की जायेगी।

 

Back to top button