डाक्टर से 3 करोड़ की ठगी: शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, अलग-अलग राज्यों में 50 से अधिक थानों में है केस

रायपुर 10 अगस्त 2024। डाक्टर से 3 करोड़ की ठगी करने वाले शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा के नाम पर 2.93 करोड़ रुपये की ठगी हुई थी। दरअसल डॉ.डी. सुनील एमएस, एमसीएच ऑर्थो (यू के) अशोका रतन पंडरी रायपुर में रहते हैं। वो शेयर ट्रेडिंग भी करते हैं, इसी सिलसिले में ज्यादा मुनाफा कमाने के नाम पर एक शातिर ने उनसे संपर्क किया और फिर उनसे 2.92 करोड़ रुपए की ठगी कर ली। इस मामले में रिपोर्ट थाना पंडरी में दर्ज कराई गयी।

रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 163/24 धारा 420,34 भादवि पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अपराध की विवेचना रेंज साइबर थाना, रेंज रायपुर को सौंपी गई थी। पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा ने रेंज साइबर थाना रेंज रायपुर की टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्र कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के संबंध में निर्देश दिया गया। जांच के दौरान  आरोपियों द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंक खातों एवं मोबाइल नंबरों की जानकारी प्राप्त की गई।

जिसके बाद पुलिस को दिल्ली निवासी आरोपी अंकित सिंह  की जानकारी मिली। अंकित सिंह पता बदल कर फर्जी कम्पनी बनाकर कर विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर अपने अन्य साथी की सहायता से उक्त बैंक खातों में प्रार्थी से रकम जमा करवाए थे। इन बैंक खातों में अलग अलग राज्यों के 50 से अधिक पुलिस थाना एवं साइबर सेल मे रिपोर्ट दर्ज है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को धर दबोचा। आरोपी को कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

VIDEO - कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे धमतरी,रुद्रेश्वर महादेव का किया दर्शन...बोले,संपूर्ण क्षेत्रवासियों का कल्याण हो...
NW News