टॉप स्टोरीज़

गधों की तो चांदी ही चांदी… खिलाए जा रहे गुलाब जामुन,पहनाई जा रहीं फूलों की माला… वजह जान कर नहीं रोक पाएंगे हसीं

मध्य प्रदेश 21 अगस्त 2023 मध्य प्रदेश अजब है, तो यहां के लोग और भी गजब हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि एमपी के मंदसौर से चौकाने वाला मामला सामने आया है. मंदसौर जिले में पिछले लभगभ 1 महीने से बारिश नहीं हो रही थी. इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करने में जुटे थे. मंदिर-मस्जिद में मन्नतों का दौर चल रहा था.

इसी बीच में मंदसौर वार्ड क्रमांक 26 के पार्षद प्रतिनिधि शैलेंद्र गिरी गोस्वामी ने एक अनूठा प्रयोग करते हुए 17 अगस्त की रात शमशान घाट में काल भैरव के समक्ष तांत्रिक क्रिया की. साथ ही गधे की सवारी करते हुए भगवान से मंदसौर जिले में अच्छी बारिश होने की प्रार्थना की.

दरअसल, इंद्रदेव को खुश करने के लिए एमपी में कई तरह के टोटके ग्रामीण इलाकों में होते हैं। कुछ इलाकों में मेंढकों का नगर भ्रमण कराया जा रहा है। गधे को गुलाब जामुन खिलाने का टोटका मंदसौर स्थित भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के गेट पर हुआ है। मंदसौर के वार्ड-26 के रहवासियों ने गधों को गुलाब जामुन खिलाया है। जिले में इस बार बारिश कम हुई है। ऐसे में लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है।


जिले में बारिश कम होने की वजह से फसलें सूख रही हैं। कुएं, तालाब, नदी-नाले भी अब तक खाली हैं। बारिश की कमी से बने चिंताजनक हालत के बीच मौसम विभाग ने राहत के संकेत दिए हैं। शनिवार और रविवार को मंदसौर जिले में झमाझम बारिश हुई। अभी भी जिलेभर में बरसात सामान्‍य से कम है। ऐसे में टोने-टोटकों का दौर जारी है।

Back to top button