पॉलिटिकलहेडलाइन

‘Don’t Talk To Me’…सदन में स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी में तीखी बहस…. स्मृति ने बोला- ‘ Maam May I help You’…तो

नयी दिल्ली 28 जुलाई 2022। राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी के वाले बयान पर सदन में हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरूवार को इस मामले में तीखी नोंकझोंक के बीच सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच बहस हो गयी। केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी की सीनियर नेता निर्मला सीतारमण ने सोनिया गांधी पर सदन के अंदर बीजेपी नेताओं को धमकाने का आरोप लगाया. स्मृति ईरानी ने कहा कि जब बीजेपी सांसद रमा देवा से सोनिया गांधी की बात हो कही थी, उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें कहा- आई डॉन्ट वान्ट टू टॉक टू यू (यानी मैं आपसे बात नहीं करना चाहती हूं).

क्या हुआ सदन में

सूत्रों के मुताबिक, जब सोनिया गांधी बीजेपी नेता रमा देवी से बात कर रही थी उस वक्त उनके साथ बिट्टू और गौरव गोगोई थे. सोनिया गांधी उस समय रमा देवी से कह रही थी कि मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है? तभी स्मृति इरानी आई और कहा कि ‘ Maam May I help You’. स्मृति ने कहा कि मैने आपका नाम लिया था. तब सोनिया ने कहा कि Dont talk to me… और तब दोनों तरफ के सांसद आ गए और नारेबाजी होने लगी. तब गौरव गोगोई, सुप्रिया सुले ने बीच बचाव किया.

आज राज्यसभा में विपक्ष के 3 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. अब तक राज्यसभा में 23 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है. इन तीन सांसदों में  सुशील कुमार गुप्ता (AAP), संदीप पाठक और अजीत कुमार हैं. बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा से विपक्ष के कुल 27 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है. इस निलंबन को लेकर सांसद 50 घंटे का धरना भी दे रहे हैं, जिसके तहत पांच सांसदों ने गर्मी और मच्छरों के बीच संसद परिसर में भी रात गुजारी. ये धरना आज भी जारी है. इन सांसदों में आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता, संदीप कुमार पाठक हैं, जबकि निर्दलीय सांसद अजीत कुमार को निलंबित किया गया है. ये निलंबन एक सप्ताह के लिए किया गया है. 4 दिनों में 27 सांसद निलंबित किए गए. इनमें 20 राज्यसभा से और 4 लोकसभा से हैं. सोमवार को लोकसभा से 4 सांसद निलंबित किए गए और मंगलवार 19 सांसद सस्पेंड किए गए. बुधवार को फिर आप सांसद संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया था. 

Back to top button