स्पोर्ट्सहेडलाइन

वर्ल्ड कप 2023 : जीत के साथ दक्षिण अफ्रीक की शुरुआत, श्रीलंका को बुरी तरह दी शिकस्त

वर्ल्ड कप7 अक्टूबर 2023|दक्षिण अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआता जीत के साथ की. पहला मुकाबले में अफ्रीका ने श्रीलंका को 102 रनों से शिकस्त दी. मैच में अफ्रीका की ओर से तीन शतक देखने को मिले, जिसमें एडन मार्करम ने रिकॉर्ड बनाते हुए 49 गेंदों में वनडे विश्व कप का सबसे तेज़ शतक जड़ा. इसके अलावा क्विंटन डी कॉक और रासी वेन डर डुसेन ने भी शतकीय पारियां खेली. अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी कर 50 ओवर में 428/5 रनों का टोटल बोर्ड पर लगाया. जिसके जवाब में श्रीलंका 326 पर ऑलआउट हो गई. 

अच्छी नहीं हुई लंका की शुरुआत, मेंडिस ने जगाई उम्मीद

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की ने दूसरे ओवर में ही पहला विकेट गंवा दिया. टीम के ओपनर पाथुम निसंका बिना खाता खेले पवेलियन लौटे. फिर कुछ देर टीम का स्कोर आगे बढ़ा और 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर लंका ने दूसरा विकेट गंवा दिया. इस बार कुसल परेरा 7 (15) रन बनाकर चलते बने. इस दौरान नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे कुसल मेंडिस ने ताबड़तोड़ पारी से टीम की उम्मीद जगाई. 

लेकिन 12वें ओवर की चौथी गेंद पर मेंडिस भी चलते बने. मेंडिस ने 42 गेंदों में 180.95 के स्ट्राइक रेट से 76 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 8 छक्के लगाए. इस तरह लंका ने 109 रनों के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया. फिर कुछ देर बाद ही यानी 14वें ओवर में श्रीलंका को चौथा झटका लगा. इस बार सदीरा समरविक्रमा 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

Back to top button