ब्यूरोक्रेट्स

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता से बेटी की पढ़ाई की चिंता हुई दूर…5 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग….कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने परिजनों को चेक सौंपा…


बेटी खुशी की पढ़ाई के लिए मिला 5 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग, मुख्यमंत्री के प्रति पिता ने किया आभार व्यक्त
छ. ग. माटीकला बोर्ड के सदस्य प्रजापति के आकस्मिक निधन पर परिवार को मिला आर्थिक सहयोग

कोरिया 22 जुलाई 2022 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत जिला प्रवास के दौरान मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नई लेदरी में विभिन्न समाज एवं संगठनों के पदाधिकारी सहित जनसामान्य से मुलाकात के दौरान मेडिकल की छात्रा खुशी मेघानी को अध्ययन के लिए शासन की ओर से 5 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की घोषणा की गयी थी। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आज कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने खुशी के माता-पिता को आज आर्थिक सहायता राशि का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता के प्रति छात्रा खुशी के पिता विजय और माता श्रीमती प्राची ने हार्दिक आभार व्यक्त किया।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री से नई लेदरी में मुलाकात के दौरान खुशी ने बताया कि वह एम्स भोपाल में अध्ययनरत है। नीट में उन्होंने सेकण्ड रेंक हासिल की है, जिसके चलते एम्स भोपाल में मेडिकल शिक्षा के लिए एडमिशन मिला है। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण कॉलेज की फीस और पढ़ाई प्रति वर्ष एक लाख रूपए का खर्च वहन करने में दिक्कत आ रही है। जिसपर मुख्यमंत्री ने खुशी मेघानी की पढ़ाई के लिए मौके पर ही पांच लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की घोषणा की।
इसी तरह भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में ही छ. ग. माटीकला बोर्ड के सदस्य श्री कुलवंत राम प्रजापति के आकस्मिक निधन की घटना पर मुख्यमंत्री द्वारा संवेदना प्रकट की गई। उनके निर्देश पर परिवार को शीघ्र आर्थिक सहयोग पहुंचाने के क्रम में आज परिजनों को 4 लाख रुपये राशि का चेक जिला प्रशासन द्वारा सौंपा गया।

Back to top button