हेडलाइन

VIDEO भूकंप ब्रेकिंग : दिल्ली में भूकंप के तेज झटके से कांपी धरती, दहशत में सहमे लोग,डरकर उंची-उंची बिल्डिंग से नीचे उतरकर सड़क पर भागे लोग……

दिल्ली 4 नवंबर 2023। दिल्ली एनसीआर सहित देश के अलग-अलग कई हिस्सों में आज देर रात भूकंप के झटकों से लोग सहम कर घरों से बाहर निकल आये। बताया जा रहा है कि भंूकप के तेज झटके दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड और बिहार में महसूस किये गये, जिसके बाद से लोग दहशत में रात गुजार रहे है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक नेपाल में शुक्रवार की रात 11 बजकर 32 मिनट पर 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए। नेपाल में भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था।

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की रात जब लोग सोने की तैयारी कर रहे थे, तभी भूकंप के तेज झटके ने सबको डरा दिया। बताया जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर में बने अपार्टमेंट की उंची-उंची बिल्डिंगों से लोग डर कर आनन-फानन में नीचे उतरकर खुली जगह और मैदान में इकट्ठा हो गये। उधर भूकंप का असर उत्तर प्रदेश में भी देखा गया। यहां भूकंप के झटकों के चलते घरों से बाहर आए कुछ लोगों ने अपना अनुभव साझा किया। लखनऊ में रहने वाली एक छात्रा ने बताया कि वह घर पर पढ़ाई कर रही थी, तभी अचानक चेयर बहुत जोर से हिलने लगी। करीब 30 सेकेंड तक झटके महसूस हुए। जिसके बाद मैं दोड़ते हुए मेरे भाई के पास गई, उसने बोला भूकंप आया है, तब मैंने घर के सभी लोगों को उठाया।

भूकंप के तेज झटको के बाद दहशत में आये लोग वापस घरों के अंदर जाने से डर रहे है। नोएडा में रहने वाले लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि भूकंप के झटके महसूस होने के बाद अब वापस जाने में भी डर लग रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि भूकंप का केंद्र नेपाल था। यहां शुक्रवार की रात 11 बजकर 32 मिनट पर रियेक्टर स्केल पर 6.4 की तीव्रता का भूकंप रिकार्ड किया गया है। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए। नेपाल में भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था।

Back to top button