ब्यूरोक्रेट्स

NSG कमांडो की मौत: लालकृष्ण आडवाणी के NSG कमांडो की रोड एक्सीडेंट में मौत….. ट्रक ने मारी टक्कर, कमांडो सहित 2 की मौत

जमशेदपुर 6 नवंबर 2021। सड़क हादसे में NSG कमांडो सहित 2 लोगों की मौत हो गयी। मृत कमांडो पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में तैनात था और 3 दिन की छुट्टी पर दीवाली मनाने आया था।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में तैनात कमांडो पोरेस बिरूली और उनके मामा के बेटे राजा तियू की गुरुवार रात एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एनएसजी के जवान पोरेस बिरूली गुरुवार शाम को ही छुट्टी पर घर आए थे. घर में कुछ देर रहने के बाद अपने मामा के बेटे राजा तियू के साथ मोटरसाइकिल पर घूमने के लिए शहर में निकले थे.

उन्होंने बताया कि रात में करीब 10 बजे घर लौटते समय चाईबासा और टाटा मुख्य मार्ग पर बने ओवरब्रिज पर किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे दोनों मोटरसाइकिल सवारों की घटनास्थल पर मौत हो गई. बिरूली झीकपानी के सोनापोसी गांव के रहने वाले थे. शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद उनका शव परिजनों को सौंप दिया गया.

आडवाणी की सुरक्षा में लगी टीम के सदस्य थे कमांडो

एसडीपीओ ने बताया कि बिरुली वरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में लगी टीम के सदस्य थे और तीन दिन की छुट्टी पर दिवाली मनाने आए थे. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही उनकी पत्नी शुरू बिरूली, बहन और भाई के साथ-साथ गांव के लोग सदर अस्पताल पहुंच गये. पोरेश की दो बेटियां हैं. एक सात साल की और दूसरी 4 साल की. पोरेश बिरूली की पत्नी झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में प्रोग्राम ऑफिसर के रूप में कार्यरत हैं.

Back to top button