बिग ब्रेकिंग

कारोबारी के घर ED की रेड, अबतक 17 करोड़ कैश बरामद,…नोट गिनने के लिए मंगाईं गई 8 मशीनें…

कोलकाता 10 सितंबर 2022: देश में लगातार ED की छापेमारी जारी है ऐसी कड़ी में एक आज पश्चिम बंगाल के कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक यहां एक कारोबारी के घर पर ईडी ने छापा मारा है। इस दौरान अबतक 17 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं। साथ ही नोट गिनने के लिए 8 मशीनें मंगाई गई हैं। ईडी की टीम ने कोलकाता में 6 जगहों पर रेड की कार्रवाई की है।

कोलकाता में ईडी ने एक बार फिर छापेमारी में बड़ी कामयाबी हासिल की है। यहां 6 जगहों पर ईडी की छापेमारी हुई है और करीब 17 करोड़ रुपए नकद बरामद हुआ है। कैश की गिनती अब भी जारी है। सात सदस्यीय ईडी की टीम में दो महिला अधिकारी के अलावा दो बैंक अधिकारी भी शामिल है।

आरोप है कि आमिर खान नाम के एक व्यक्ति ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था। इसे लोगों को धोखा देने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था। इसके जरिए उपयोगकर्ताओं का विश्वास जीता। इसके बाद लोगों ने एप के जरिए बड़ी मात्रा में इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया। लोगों से अच्छी खासी रकम वसूलने के बाद अचानक एप से किसी बहाने से निकासी रोक दी गई।

आमिर के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने IPC की धारा शिकायत के आधार पर 420, 406, 409, 468, 469, 471, 34 के तहत केस दर्ज किया था।

Back to top button