हेडलाइन

कटेगी बिजली : जिन उपभोक्ताओं का बकाया 5 हजार से ज्यादा, उनकी कटेगी बिजली, विभाग अब सख्ती के मूड में..

रायपुर 7 मार्च 2023। ज्यादा बकाया बिल वालों की अब बिजली काटने की तैयारी है। विभाग ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल पांच हजार रुपये या उससे अधिक बकाया होगा, उसका बिजली कनेक्शन काटा जाएगा। उपभोक्ता जब तक बकाया बिल जमा नहीं करेगा, कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। विभाग को जिले से 11 करोड़ से ज्यादा का बकाया वसूलना है।

आपको बता दें कि बिजली कंपनी ने वसूली के लिए टीम बनाया है, जिसे रिकवरी का जिम्मा दिया गया है। बिल वसूलने के लिए लगातार सख्ती कर रही है।लेकिन होली के बाद वसूली अभियान में अभी और तेजी आयेगी। कंपनी बड़े बकायेदारों के बाद अब छोटे बकायेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी की है। मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद कंपनी के अधिकारियों ने जोनवार बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया है।रायपुर सर्किल-1 के उपभोक्ताओं से बिजली कंपनी के अधिकारियों ने 11 करोड़ 38 लाख 66 हजार से ज्यादा राशि वसूल ली है।

इन उपभोक्ताओं की संख्या साढ़े छह हजार से ज्यादा है। सर्किल-1 के बाद सर्किल-2 और ग्रामीण इलाके में रिकवरी अभियान चलाने की बात कंपनी के अधिकारी कर रहे हैं।बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि जिले के सर्किल-1 में आने वाले सभी जोन पर कार्रवाई की जा रही है। सबसे ज्यादा सेंट्रल जोन में बकाया है, इसलिए वहां के अधिकारियों को छोटे बकायेदारों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Back to top button