हेडलाइन

हड़ताल ब्रेकिंग: वेतन विसंगति को लेकर न्याय पदयात्रा व CM हाउस घेराव, फेडरेशन की बड़ी बैठक में लिया गया फैसला, 11 फरवरी को 5 अलग-अलग दिशाओं से शिक्षक करेंगे रायपुर कूच

रायपुर 9 फरवरी 2023। वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक व प्रधान पाठकों का अनिश्चितकालीन आंदोलन चल रहा है। आंदोलन का आज चौथा दिन है। हड़ताल को लेकर सरकार के स्तर से कोई अब तक पहल नहीं की गई है। इसी बीच सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने वेतन विसंगति न्याय पदयात्रा व मुख्यमंत्री निवास के घेराव का ऐलान किया है।

सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में वेतन विसंगति को लेकर चल रहे हड़ताल के बीच पदाधिकारियों की बड़ी बैठक रायपुर कलेक्ट्रेट गार्डन में हुई। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि अब आंदोलन को और उग्र किया जाएगा। इसी बीच 11 फरवरी को सहायक शिक्षक व प्रधान पाठक मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे। इस दौरान पांच अलग-अलग संभागों से पांच अलग-अलग दिशाओं के सहायक शिक्षकों व प्रधान पाठक राजधानी रायपुर कूच करेंगे और मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।

राजधानी रायपुर के शिक्षक तेलीबांधा से मुख्यमंत्री निवास की तरह बढ़ेंगे, वही सरगुजा, बस्तर, दुर्ग संभाग के सहायक शिक्षक व प्रधान पाठक अलग-अलग दिशाओं से रायपुर कूच करेंगे।

आपको बता दें कि 6 फरवरी से ही वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश भर के सहायक शिक्षक व प्रधान पाठक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। हालांकि 5 फरवरी को राज्य सरकार ने सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन को वार्ता के लिए बुलाया था, लेकिन जिस आश्वासन के बूते अधिकारियों ने सहायक शिक्षकों को आंदोलन स्थगित करने को कहा था, वो आश्वासन फेडरेशन ने नकार दिया और फिर 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए।

Back to top button